spot_img
Saturday, September 18, 2021

विंध्य धाम दर्शन कर लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, गंगा में पलटी नाव, 6 को बचाया गया, 6 डूबे

- Advertisement -
- Advertisement -

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के विंध्याचल में बड़ा हादसा हो गया है। मिर्जापुर में दर्शनार्थियों से एक भरी नाव पलटने से 6 लोग डूब गए हैं, जिसमे 3 बच्चे और 3 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नाव में 12 लोग सवार थे। इनमे से 6 लोगों को आसपास के नाविकों ने बचा लिया लेकिन 6 लोग इस दौरान डूब गए, जिनकी तलाश में गोताखोरों को लगाया गया है। झारखंड की राजधानी रांची से विंध्य धाम में दर्शन पूजन के लिए आया परिवार हादसे का शिकार हुआ है। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर आला अधिकारी भी पहुंच चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : वाराणसी-गोरखपुर के बीच सी-प्लेन सर्विस शुरू करने की तैयारी में योगी सरकार, सिंधिया से मिले नंदी

विंध्याचल दर्शन पूजन करने के लिए रांची के रहने वाले राजेश तिवारी अपने परिवार आये हुए थे। बुधवार को अखाड़ा घाट पर नाव से पार गए थे। परिवार के 12 लोग नाव पर सवार थे, जिसमे राजेश (35), खुशबू (30), विकास (28), गुड़िया (28), दीपक (27), अनीषा (26), अल्का (9), रितिका (7), सत्यम (5) और एक अन्य बच्चा उम्र (2½) व एक बच्ची (3माह) और वाहन चालक (अज्ञात) सवार थे।

दोपहर में लगभग एक बजे जब परिवार के सभी सदस्य वापस आ ही रहे थे कि बीच मांग में नाव डगमगाने लगी। कोई इससे पहले कुछ समझ पाता नाव पलट गई, जिसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। इसे सुनते ही आस पास के नाविक अपनी नाव लेकर तुरंत मदद को आ गए। जिन्होंने राजेश, विकास, दीपक, उनके वाहन चालक, अल्का, रितिका को तो बचा लिया गया।

वहीं खुशबू, सत्यम, गुड़िया, अनीषा,एक अन्य बच्चा उम्र (2½) और तीन माह की बच्ची नदी में डूब गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर, थाना विन्ध्याचल पुलिस बल सहित पहुंच चुके हैं। गोताखोरो और स्थानीय नाविकों की मदद से डूबे हुए लोगों की तलाश कराई जा रही है।

इसे भी पढ़ें : पूर्व बाहुबली सांसद के परिवार ने थामा AIMIM का दामन, ओवैसी ने कहा – पार्टी की जीत, मुस्लिमों की जीत होगी

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -