रस्में छोड़ शादी के मंडप से भागी दुल्हन, पहुंच गई मतगणना स्थल

694
wedding

शादी के मंडप (Pavilion)में अपनी शादी की रस्मों को निभा रही दुल्हन को जब यह बात पता चली कि वह पंचायत चुनाव में बीडीसी सदस्य के तौर पर लड़ रहे चुनाव जीत गई है, तो वह खुशी से झूम उठी। दुल्हन में मंडप में अपनी शादी थी। सभी रस्मों को रोकते हुए सीधे मतगणना स्थल (Counting place) पहुंच गई अपना जीत का सर्टिफिकेट लेने।

इसे भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: अखिलेश-शिवपाल की जोड़ी ने बीजेपी को दी मात, 24 में से 18 सीटों पर आगे

शादी की रोक दी रस्में

रामपुर के मिलक तहसील के गांव मोहम्मदपुर जदीद का यह मामला है जहां पर यूपी के बरेली से बरात आई हुई थी मंडप पर दुल्हन पूनम अपनी शादी की रस्में निभा रही थी कि तभी उसे पता चला कि इलेक्शन में जीत गई है ऐसे ही उसे इस बात का पता चला तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वह मंडप से भाग कर सीधे मतगणना स्थल पहुंच गई।

घरवालों ने उसकी शादी की सभी रस्में रोक दी। जब मतगणना स्थल पर लोगों ने शादी के जोड़े में सजी दुल्हन को वहां खड़ी हुई देखा तो सब हैरान रह गए। लेकिन जब लोगों को पता चला कि वह बीडीसी सदस्य के लिए चुनाव में खड़ी हुई थी और जीत गई है। तो लोग उसकी किस्मत की वाहवाही करने लगे।

पूनम ने पंचायत चुनाव में 601 मत हासिल किए उन्होंने अपनी विपक्षी शकुंतला को 31 मतों से हराया। पूनम की शादी हो रही थी। इस खुशी के बीच चुनाव जीतने की उसे डोरी खुशी मिल गई। मतगणना स्थल पहुंचने पर पूनम को जीत का सर्टिफिकेट दिया गया। अपने इन दोनों खुशी को जाहिर करते हुए पूनम कहते हैं कि एक तरफ तो मेरी

शादी की खुशी के बीच मुझे चुनाव पंचायत के सदस्य पर चुने जाने की खुशी मिलना दोहरी खुशी थी।  इस पल को कभी भूल नहीं सकती। पूनम ने बताया कि शादी की रस्में लगभग पूरी हो चुकी है। इस बीच में अपनी बाकी रस्मों को छोड़कर चुनाव का प्रमाण पत्र लेने आई हूं। गांव में मेरी शादी का समारोह चल रहा है।

इसे भी पढ़ें-मात्र छह किमी के लिए एंबुलेंस चालक ने मांगे 14 हजार, पुलिस ने किया अरेस्ट