spot_img
Friday, September 17, 2021

राकेश टिकैत की हुंकार, मोदी-योगी को बताया बाहरी, 9-10 सितंबर को लखनऊ में होगी बैठक

- Advertisement -
- Advertisement -

मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह लोग देश को तोड़ने वाले हैं और हम देश को जोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त मोर्चा ने जो फैसले लिए हैं, उसके तहत देशभर में अब हम लोगों को बड़ी-बड़ी मीटिंग करेंगे। हमारा मिशन यूपी और उत्तराखंड नहीं बल्कि हमारा मिशन देश बचाने का है। ये देश बचेगा तभी ये संविधान बचेगा। देश के 14 करोड़ लोग जो बेरोजगार हैं, जो हमारे साथी हैं और ये आंदोलन उनके कंधे पर है।

इसे भी पढ़ें : आजम खान पर कार्रवाई से नाराज हुए पूर्व राज्यपाल, CM योगी को बताया…

पीएम और उत्तर प्रदेश के सीएम पर हमला करते हुए टिकैत ने कहा है कि दोनों बाहरी लोग हैं। इन्हें यहां से जाना ही होगा। आप उत्तराखंड की जमीन पर जीत दर्ज करके प्रधानमंत्री बनो, कोई ऐतराज नहीं है। गुजरात की जमीन पर जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री बनो, कोई ऐतराज नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश की जमीन पर नहीं। ये लोग दंगे करवाने वाले हैं। जनता इन्हें बर्दाश्त नहीं करेगी।

9-10 को लखनऊ में बड़ी बैठक
किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि मेरठ में 8 अप्रैल 1857 को बगावत हुई थी, जिसके बाद अंग्रेजी शासन खत्म कर दिया था। ठीक उसी तरह का जोश अब मुजफ्फरनगर में दिखाई दे रहा है, ईस्ट इंडिया कंपनी को जिस तरह से हटाया गया था ठीक उसी तरह मोदी-शाह को हटाना है। उन्होंने बताया कि अगली मीटिंग 9 और 10 सितंबर को लखनऊ में गन्ने को लेकर होगी।

कृषि कानूनों के विरोध में मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज में चल महापंचायत के बीच बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने किसानों का समर्थन कर दिया है। कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पहले ही साफ़ कर चुकी है कि वो किसी भी कीमत पर कानून वापस नहीं लेगी लेकिन बीजेपी सांसद ने आज किसानों के पक्ष में आवाज उठाई है। रविवार को ट्वीट करके वरुण गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए सरकार से अपील की है। उन्होंने कहा है कि वो अपने ही खून हैं और हमे उनका दर्द समझाना होगा।

इसे भी पढ़ें : महापंचायत : राकेश टिकैत ने भरी हुंकार, बताया कब तक चलेगा किसान आंदोलन

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -