spot_img
Friday, September 17, 2021

राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा – UP में करेंगे महापंचायत, लखनऊ का होगा घेराव

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। केंद्र सरकार द्वारा लाए कृषि कानूनों से नाराज किसान संगठन यूपी में होने वाले चुनाव में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। पिछले वर्ष नवंबर माह से किसानों का प्रदर्शन कृषि कानूनों के विरोध में जारी है। किसान इस मांग पर अड़े हुए कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि ‘अब हम उत्तर प्रदेश में महापंचायत करेंगे। सरकार हमारी मांगों को अनसुना कर रही है।

इसे भी पढ़ें : BHU परिसर में वर्चस्व की लड़ाई, राजाराम और बिड़ला हॉस्टल के छात्र भिड़े, हुई बमबाजी

आगामी चुनाव को लेकर राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि ‘कहीं जाने पर कोई पाबंदी है क्या? भटिंडा में तो चुनाव नहीं होने है। हम कोई प्रचार नहीं कर रहे हैं लेकिन जब सरकार ही हमारी बात नहीं सुन रही है तो देश में तो जाना ही होगा और अब हम लखनऊ का घेराव करेंगे।’ राकेश टिकैत ने दिल्ली के घेराव का जिक्र करते हुए कहा है कि ‘लाल किला जाने के लिए कोई कानून है क्या ? हम सिर्फ किसानों का प्रचार कर रहे हैं, किसी और का नहीं। गन्ना किसानों का भुगतान बकाया है और उसकी बात करना कोई अपराध है ? बिजली के दाम ज्यादा हैं उसकी बात न करें। अब हम किसानों के मुद्दों को लेकर उत्तर प्रदेश में महापंचायत करेंगे।

राकेश टिकैत ने इस बात से साफ़ इनकार किया है कि वो किसी दल का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो गलतफहमी आंदोलन को लेकर फैली हुई है। उसे दूर करना है। भारतीय किसान युनियन ‘भानू’ को लेकर टिकैत ने का कि वो बीजेपी के लोग हैं इसलिए आंदोलन छोड़कर चले गए। जिन्होंने ने आंदोलन से खुद को अलग किया है। वो किसान नहीं हो सकते हैं। कृषि कानूनों को लेकर राकेश टिकैत ने बोला है कि ‘तीनों किसान कानून काले हैं, जिन्हे मैंने पढ़ा हुआ है। किसानों की जमीन उद्योगपति ले लेंगे। फसलों पर जब कर्ज लिया जाएगा तो किसानों की जमीन ले ली जाएगी। सरकार को हमने 12 दौर की बैठक में बता दिया है कि कानून में क्या खामियां हैं।’

इसे भी पढ़ें : बुखार से 5 बच्चों की हुई मौत, यूपी के इस शहर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -