spot_img
Friday, September 17, 2021

DGP मुकुल गोयल को हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- किसी भी हाल में न छोड़े प्रयागराज, जानें मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रयागराज। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जवाहर नवोदय विद्यालय मैनपुरी में छात्रा की संदिग्‍ध हालात में हुई मौत मामले में सख्त रुख अपना लिया है। न्यायालय में मामले को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर डीजीपी मुकुल गोयल को कोर्ट में बुधवार को तलब किया गया था। डीजीपी उच्च न्यायालय में हाजिर तो हुए लेकिन मामले में सफाई नहीं दे सके, जिनकी वजह से उन्हें नाराजगी जज की नाराजगी झेलनी पड़ी। डीजीपी गोयल को कोर्ट ने निर्देश देते हुए कहा है कि वो किसी भी हाल में प्रयागराज नहीं छोड़ सकते हैं। उच्च न्यायालय ने छात्रा के फांसी लगा लेने के बाद उसके पंचनामे का वीडियो देखा था, जिस पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद डीजीपी को पूरी तैयारी के साथ न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया था।

इसे भी पढ़ें : मायावती ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा – UP में सड़कों में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क

मैनपुरी एसपी को जबरन करें सेवानिवृत्त
डीजीपी को न्यायालय ने पुलिस के रवैये पर कड़ी आपत्ति जताते आदेश देते हुए कहा है कि वो एसपी मैनपुरी को तत्काल प्रभाव से हटा दें या फिर उन्हें जबरन सेवा से निवृत्त कर दें। न्यायालय ने कहा कि छात्रा की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट देखने से लग रहा है कि मृतका के साथ छेड़छाड़ की गई है। गले में फांसी के निशान भी संदेह से भरे हैं। न्यायालय ने डीजीपी से कहा है कि वो कार्रवाई करें नहीं तो न्यायालय को ही बड़ा कदम उठाना पड़ेगा। गुरुवार को भी इस मामले की सुनवाई जारी रहेगी।

क्या है मामला
ज्ञात हो कि, 16 सितंबर 2019 को जवाहर नवोदय विद्यालय मैनपुरी में कक्षा 11 में पढ़ने वाली एक छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उसका शव छात्रावास में ही मिला था। छात्रा की मौत को पुलिस और प्रशासन ने सुसाइड ही माना था लेकिन छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ और फिर हत्या हुई है। इसे लेकर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया था। 26 सितंबर को इस मामले में प्रदेश सरकार ने सीबीआई जांच की भी सिफारिश कर दी थी। आगरा की एफएसएल रिपोर्ट में छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी।

इसे भी पढ़ें : बिकरू कांड : खुशी दुबे की जमानत याचिका पर SC सुनवाई, UP सरकार को नोटिस

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -