प्रयागराज: सब्जी बेचने वाली महिला बनी ब्लॉक प्रमुख, मिले 65 में से 60 वोट

0
66

लखनऊ। यूपी में हुए ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में प्रयागराज (Prayagraj) के भगवतपुर से सब्जी बेचने वाली मालती (Malti) ने जीत हासिल की है। उन्हें 65 में से 60 वोट मिले हैं। इन चुनाव में जहां राज्य बीजेपी (BJP) पर आरोप लग रहा था कि धन और बल का इस्तेमाल करके सत्ता दल जीत दर्ज कर रहा है। वहीं मालती एक बेहद गरीब परिवार से आती हैं। वो सब्जी बेचकर अपने परिवार पेट भर रही हैं। भगवतपुर ब्लॉक की मालती देवी नयी ब्लॉक प्रमुख है, जिनका परिवार पिछले लंबे समय से बीजेपी से जुड़ा है। परिवार वालों ने जब उन्हें इस बार बीडीसी लड़वाया और उन्होंने बीजेपी के समर्थन से जीत दर्ज की। बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई और मालती को 65 में से 60 वोट मिले।

इसे भी पढ़ें: UP: ब्राह्मण वोट बैंक पर मायावती की नजर, बसपा करेगी सम्मेलन

मालती देवी के चार बच्चे हैं, जिसमे दो बेटे और दो बेटियां हैं। ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद मालती का परिवार काफी खुश है। उनका कहना है कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि उनकी जिंदगी यू अचानक बदल जाएगी। पूरा परिवार बीजेपी के नेताओं को धन्यवाद बोल रहा है। ब्लॉक प्रमुख बनने के बाद मालती देवी गांव के विकास कार्यों में लग चुकी हैं। उनके पति का कहना है कि इस जीत से वो खुश हैं और बीजेपी के नेताओं का वो धन्यवाद कर रहे हैं। वहीं उनका कहना है कि वो अपना पुराना काम बंद नहीं करेंगी। यानी मालती देवी सब्जी बेचने का भी काम करती रहेंगी।

सब्जी बेचने वाली मालती देवी की जीत से गांव के लोग भी काफी खुश है। वहीं चुनाव को लेकर कहा जाता है कि चुनाव में लड़ना या उसमे जीत दर्ज करना गरीब या कमजोर प्रत्याशी के नामुमकिन है। वहीं मालती की इस जीत से लोगों में एक उम्मीद की किरण जगी है। ब्लॉक प्रमुख मालती पढ़ी लिखी नहीं है लेकिन उनका कहना है कि जिस तरह प्रदेश और देश का विकास योगी और मोदी कर रहे हैं। ठीक उस ही तरह वो अपने गांव का भी विकास करेंगी। मालती ने इस जीत का श्रेय बीजेपी के नेताओं और कार्यकताओं को दिया है।

इसे भी पढ़ें: बारिश का कहर : राजधानी मुंबई के चेंबूर-विक्रोली में गिरी दीवार, अबतक 23 लोगों ने गवाई जान