Saturday, December 4, 2021

विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी UP को देंगे बड़ी सौगात, 25 अक्टूबर को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। सभी सियासी दलों ने आगामी चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए कमर कस ली है। वहीं बीजेपी ने दोबारा सत्ता में आने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के यूपी दौरे जल्द शुरू होने वाले हैं। पीएम वाराणसी और सिद्धार्थनगर के दौरे पर आ रहे हैं, जहां वो कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री सिद्धार्थनगर सहित सूबे को नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात 25 अक्टूबर को देंगे।

इसे भी पढ़ें : श्रीराम के साथ अपने आपको जोड़कर भारत खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है : CM योगी

पीएम मोदी के दौरे को लेकर योगी सरकार द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए पीएम का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है, जिसकी तैयारी में प्रशासन से लेकर शासन तक तैयारियों में जुट चुका है। वाराणसी से पीएम मोदी सांसद हैं, जिसकी वजह से बीजेपी पूर्वांचल में काफी मजबूत पिछली कुछ साल में हुई है। यही वजह है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत के सभी पुराने रिकॉर्ड भी तोड़ दिए। माना जा रहा है कि आगामी चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी सिद्धार्थनगर में प्रदेश के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

पीएम मोदी को जुलाई माह में इन 9 कॉलेजों का उद्घाटन करना था लेकिन नेशनल मेडिकल काउंसिल (एमसीआई) ने इन कॉलेजों को शुरू करने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके बाद कार्य्रकम रद्द हो गया था। एमसीआई ने पिछले दिनों सभी 9 मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण किया है, जिसके बाद इन कॉलेजों को शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। बीजेपी की कोशिश है कि पीएम मोदी के चेहरे को आगे रखकर पूर्वांचल में अपनी स्थिति को मजबूत किया जाये।

बताया जा रहा है कि सिद्धार्थनगर के दौरे पीएम एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सिद्धार्थनगर के दौरे पर पीएम मोदी नवनिर्मित स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू ऑटोनोमस स्टेट मेडिकल कॉलेज का भी उद्घाटन करेंगे। 9 मेडिकल कॉलेजों का पीएम मोदी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इन कॉलेजों में सिद्धार्थनगर, जौनपुर, मिर्जापुर, हरदोई, देवरिया, गाजीपुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और एटा मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। जहां 2021-22 सत्र से ही एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाएं संचालित की जाएंगी। एमबीबीएस की 100-100 सीटों पर प्रवेश इन कॉलेजों में दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : फिरोजाबाद, आगरा और बदायूं में नदी में डूबने से 13 की मौत, 5 शव मिले अन्य की तलाश जारी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -