अब अपने एक और वादे को पूरा करने जा रही है योगी सरकार, कालेज में दाखिला लेने वाले छात्रों को मिलेगा टैबलेट

282
CM YOGI ADITYNATH

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र में किये गए वादे को पूरा करने की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में वह इस बार के बजट में छात्रों को टैबलेट देने का ऐलान कर सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि प्रदेश के हर जिले में कालेज में दाखिला लेने वाले एक -एक हजार छात्रों को टैबलेट प्रदान किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें:-संगम से डुबकी लगाने पहुंची प्रियंका पर योगी सरकार के हेलीकाप्टर ने की पुष्पवर्षा, जानें वजह

गौरतलब है कि साल 2017 में जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले थे,तब भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में मुफ्त लैपटॉप और इंटरनेट योजना का वादा किया था। भाजपा ने कहा था कालेज में दाखिला लेने वाले सभी युवाओं को बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटॉप प्रदान किया जायेगा। इसके साथ ही स्वामी विवेकानंद युवा इंटरनेट योजना के तहत हर महीने 1GB डाटा बुक दिया जायेगा।

यूपी की योगी सरकार अब अपने इसी वादे को पूरा करने जा रही है। इससे पहले योगी सरकार ने 10वीं और 12 वीं के टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नाम उनके नाम पर करने की योजना शुरू की थी, जो अब कई जिलों में मूर्त रूप ले चुकी है।

इस योजना के तहत प्रदेश के कई जिलों में 10वीं व 12वीं के टॉपर्स की गली की सड़क उनके नाम पर हो चुकी है। बता दें कि यूपी के राज्य वित्तमंत्री सुरेश खन्ना आगामी 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगे। इसके पहले आज राज्यपाल आंनदीबेन पटेल ने अपना 45 पन्नों का अभिभाषण पढ़ा। हालांकि जब राज्यपाल आनंदी बेन पटेल अभिभाषण पर रही थी तब सदन में लगातार हंगामा होता रहा।

इसे भी पढ़ें:-अब विदेश में भी रोजगार हासिल कर सकेंगे यूपी के युवा, योगी सरकार दे रही यह सुनहरा मौका