स्कूलों के लिए जारी किया गया नया रूल, अब इस तरह से की जाएगी पढ़ाई

59
up school

लखनऊ। कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण लंबे समय से प्रभावित स्कूलों के लिए अब उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग (Education Department) ने फिर से एक नया आदेश जारी किया है। यह आदेश उत्तर प्रदेश में फैले बर्ड फ़्लू (Bird Flu) के संक्रमण को देखते हुए दिया गया है। शिक्षा विभाग (Education Department) के इस आदेश से प्रदेश के लाखों छात्र प्रभावित होंगे।यह नया निर्देश 9 वीं से 12 वीं तक के छात्रों और शिक्षकों पर लागू होगा।

इसे भी पढ़ें:-दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों की होगी नियुक्ति, कल से शुरू होगा आवेदन

इस निर्देश के तहत अब 9 वीं से 12 वीं तक की पढ़ाई एक ही पाली में की जाएगी। इसके पहले कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण प्रदेश के सभी स्कूलों में 9 वीं से 12 वीं तक की पढाई दो पालियों में की जाती थी। यूपी सरकार (UP government) का यह नया रूल सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा। साथ ही अब स्कूलों का टाइम भी बदल गया है।अब सभी स्कूल 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे।

19 अक्टूबर 2020 से खोले गये थे स्कूल 

बता दें कि कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण लागू किये गये लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बंद हुए स्कूलों को 19 अक्टूबर से खोला गया था और 9 वीं से 12 तक की पढ़ाई कराने का आदेश जरी किया गया था, जबकि 23 नबंवर से विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्नातक स्तर की पढ़ाई शुरू करने का आदेश जारी कर दिया था।

इसे भी पढ़ें:-हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, निजी स्कूलों को दिए 20 प्रतिशत शुल्क कटौती का आदेश