गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी की मऊ कोर्ट में आज होगी पहली पेशी

354
Mukhtar Ansari

पंजाब के रोपड़ जेल से लाकर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (MLA, Mukhtar Ansari) को बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। जहां उसकी कोरोना संक्रमित (Corona infected) की जांच कराई गई और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बुधवार को उसकी जांच कराई गयी थी। कहा जा रहा है कि अब उसे जेल के बैरक नंबर 15 में रखा जा सकता है। अभी बाहुबली मुख्तार अंसारी को बैरक नंबर 16 में आइसोलेशन में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें-वैक्सीन पॉलिटिक्स शुरू: महाराष्ट्र के कई जिलों में रोका गया वैक्सीनेशन, केंद्र बोला-गैर जिम्मेदाराना हरकत

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के द्वारा होगी पेशी

बताया जा रहा है कि यूपी वापस आते ही गुरूवार को बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पहली पेशी होगी। कोर्ट में यह पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा की जाएगी। गुरूवार को मुख्तार अंसारी की मऊ के गैंगस्टर एक्ट मामले में पहली पेशी होगी। पेशी को लेकर जेल में इस वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की पूरी तरह से तैयारी कर ली गई है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में और कई मामलों की पेशी भी मुख्तार अंसारी की जेल में हो सकती है।

आज कोर्ट में होने वाली पेशी में मुख्तार अंसारी के ऊपर यह आरोप लगाया गया है कि उसने गलत तरीके से शस्त्र दिलाने के लिए सिफारिश लगायी है। कहा जा रहा है कि मुख्तार अंसारी ने अपने पैड पर ही कई लोगों को शस्त्र लाइसेंस दिलाने का सोर्स लगाया था। उनके सोर्स के बाद ही सारे शस्त्र जारी किए गए है।

फर्जी नाम और पता पर जारी हुए शस्त्र

पुलिस को इस बात की जानकारी 2020 को हुई। जिसमें शस्त्र धारकों के शस्त्र सत्यापन और पता सत्यापन में फर्जी नाम और पता पर शस्त्र लाइसेंस जारी किया गया है। जिस पर मऊ के थाना दक्षिणटोला में इस मामले पर मुकदमा दर्ज किया गया था। दर्ज मुकदमें में इस गैंग के लीडर मुख्तार सहित चार अन्य लोंगो के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में भेजा गया था।

इसी मुकदमे में चार्जशीट लगने के बाद सभी चार लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत एक्शन लिया गया। गैंग लीडर मुख्तार अंसारी सहित सभी आरोपी गाज़ीपुर के रहने वाले हैं। यह मामला मऊ सीजेएम कोर्ट में है जिस पर आज मुख्तार अंसारी की पेशी होनी है। बाहुबली मुख्तार अंसारी पर यूपी को मिलाकर अन्य राज्यों में 52 मुकदमे दर्ज है।

इसे भी पढ़ें-कोरोना का कहर : लखनऊ में श्मशान घाट के बाहर लगी शवों की कतार, दाह संस्कार के लिए मिल रहा है टोकन