Saturday, December 4, 2021

सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक की हत्या पर मायावती ने जताया दुख, पंजाब के मुख्यमंत्री से की ये मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की निर्मम हत्या और दशहरे के दिन छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के लिए निकल रहे जुलूस में घुसी तेज रफ्तार कार से लोगों को कुचलने की घटना पर बसपा प्रमुख मायावती ने दुख जताते हुए पंजाब के सीएम से मांग की है कि दिल्ली में मारे गए दलित के परिवार को लखीमपुर खीरी के पीड़ितों की तरह ही पचास लाख रुपए की सहायता और सरकारी नौकरी दी जाए। वहीं छत्तीसगढ़ की घटना पर भी बसपा सुप्रीमो ने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें : फिरोजाबाद, आगरा और बदायूं में नदी में डूबने से 13 की मौत, 5 शव मिले अन्य की तलाश जारी

मायावती ने ट्वीट कर की मांग
पूर्व सीएम मायावती ने दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की हत्या पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि ‘दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या अति-दुखद व शर्मनाक। पुलिस घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे। पंजाब के दलित सीएम भी लखीमपुर खीरी की तरह पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की मदद व सरकारी नौकरी दें, बीएसपी की यह मांग।’

मायावती ने छत्तीसगढ़ की घटना पर लिखा कि ‘छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के दौरान भीड़ को कार से कुचलने से हुई एक व्यक्ति की मौत व अनेकों के घायल होने की घटना अति-दुखद, जो लखीमपुर खीरी की घटना की याद ताजा करती है। कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद व नौकरी दे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।’

गौरतलब है कि, दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को सुबह करीब पांच बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि किसान आंदोलन के मंच के पास एक युवक का हाथ कटा शव बैरिकेडिंग पर टंगा हुआ है। युवक की हत्या के बाद मौके पर हड़कंप मच गया था। वहीं मृतक के परिजनों ने मांग की है कि आरोपियों की गिरफ्तारी हो। दिल्ली पुलिस के सामने शुक्रवार शाम को सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने सरेंडर कर दिया।

वहीं दशहरे के दिन छत्तीसगढ़ के जशपुर में नशेड़ियों ने गांजे से तेज रफ्तार से करीब दो दर्जन लोगों को कुचल दिया। इस दुर्घटना में 1 की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि नशेड़ियों की कार में घटना के समय एक क्विंटल गांजा था। पुलिस ने कार सवार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी UP को देंगे बड़ी सौगात, 25 अक्टूबर को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -