Saturday, October 16, 2021

BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका-वरुण बाहर, सरकार के खिलाफ बयानबाजी पड़ी भारी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। बीजेपी सांसद वरुण गांधी पर पार्टी लाइन और सरकार की नीतियों के खिलाफ बयानबाजी करना महंगा पड़ गया है। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है, जिसमे से वरिष्ठ नेता व सांसद मेनका गांधी और और वरुण गांधी को बाहर कर दिया गया है। वरुण हमेशा से सरकार के खिलाफ ही स्टैंड ले रहे हैं। कृषि कानूनों के विरोध किसानों के साथ वरुण दिखाई दिए और उन्होंने किसानों के पक्ष में सरकार को पत्र भी लिखा है। वहीं लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में भी उन्होंने सरकार के खिलाफ बयान देकर पार्टी की मुश्किलें बढ़ाईं हैं।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी केंद्रीय मंत्री के फरार बेटे आशीष मिश्रा की तलाश में जुटी पुलिस

वरुण गांधी ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा को लेकर वरुण गांधी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसके साथ उन्होंने लिखा है कि ‘यह वीडियो बिल्कुल साफ है। प्रदर्शनकारियों को हत्या से चुप नहीं कराया जा सकता। मासूम किसानों का जो खून बहा है उसकी जवाबदेही तय होनी ही चाहिए और न्याय मिलना ही चाहिए। किसानों को के सामने ऐसा संदेश नहीं जाना चाहिए कि हम क्रूर हैं।’

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा कर दी, जिसमे पीएम नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी सहित 80 नेताओं को सदस्य मनोनित किया गया है। पार्टी महासचिव अरूण सिंह की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कार्यसमिति में पचास विशेष आमंत्रित सदस्य और 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य भी होंगे।

इसमें सीएम, डिप्टीसीएम, विधायक दल के नेता, पूर्व सीएम, राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय मोर्चा अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री संगठन और संगठक शामिल हैं। ज्ञात हो कि, विभिन्न मुद्दों पर चर्चाऔर संगठन के कामकाज की रूपरेखा राष्ट्रीय कार्यसमिति विभिन्न द्वारा तय की जाती है। कोरोना महामारी की वजह से बीते लंबे समय से समिति की बैठक नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें : BJP नेता की पुलिसकर्मियों ने की पिटाई, घसीटते हुए ले गए थाने, जानें मामला

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -