Saturday, October 16, 2021

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी, मेदांता के लिए हुए रवाना

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या आंदोलन में अहम किरदार निभाने वाले और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (mahant nritya gopal das) की तबीयत काफी बिगड़ गई है। जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने महंत नृत्य गोपाल दास का मेडिकल चेकअप कर यह जानकारी दी। सोमवार सुबह लखनऊ में मेदांता अस्पताल में डॉक्टरों का पैनल महंत नृत्य गोपाल दास का मेडिकल चेकअप करेगा। कयास लगाया जा रहा है कि चेकअप के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है। महंत नृत्य गोपाल दास को खांसी और अत्यधिक यूरिन डिस्चार्ज की परेशानी है। उनके ऑक्सीजन लेवल में भी उतार चढ़ाव हो रहा है।

महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल दास ने जाकारी दी है कि महंत जी का स्वास्थ्य सही है किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। एक बार उनका चेकअप कराना आवश्यक है। साल भर हो गए हैं तो जरूरी थी कि उनका एक बार हेल्थ चेकअप हो जाए। सोमवार को मेदांता की टीम अयोध्या रही है। उन्होंने बताया कि यदि आवश्यक होगी तो डॉक्टर उनके हेल्थ के लिए कोई भी कदम उठा सकते हैं। लखनऊ मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर अपनी टीम के साथ कल सुबह 7:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। क्योंकि महाराज जी के ऑक्सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है।

जानें महंत नृत्य गोपाल दास

आपको बता दे कि छोटी छावनी के हैं महंत नृत्यगोपाल दास। उनके शिष्यों का देश और दुनिया में तांता लगा हुआ है। वो सिर्फ राम जन्म भूमि न्यास के ही अध्यक्ष नहीं, बल्कि कृष्ण जन्म भूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं। इसी नाते वो मथुरा में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर वहां शिरकत करते रहे हैं. आपको बता दें कि जब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर शुरू में साधु-संतों में असंतोष था। लेकिन बाद में इस ट्रस्ट में इसके अध्यक्ष के तौर पर महंत नृत्य गोपाल दास को लाया गया और उसके बाद साधु-संत संतुष्ट हो पाए थे।

इसे भी पढ़ें-भवानीपुर जीत से ममता ने दिया नंदीग्राम हार का जवाब, इतने मतों से बनाया रिकॉर्ड

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -