यूपी के इन शहरों में झमाझम बारिश के आसार, लुढ़केगा पारा, बढ़ेगी गलन

362

लखनऊ। ठंड के बीच मौसम भी करवट बदल रहा है। दिल्ली में जहां रह—रह कर बारिश हो रही है वहीं उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में 5 जनवरी को झमाझम बारिश होने के आसार है। वैसे बादलों की लुकाछिपी जारी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के अधिकतर हिस्से में शीतलहर की चपेट में हैं। यहां हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। कड़ाके की ठंड के चलते आम जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है। वहीं कोहरे का असर हवाई उड़ानों पर भी देखा जा रहा है। घने कोहरे के चलते कई उड़ानें दो घंटे तक लेट हुईं हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई हिस्सों में शीतलहर जारी है। ज​बकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों तक इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने पर बोला जाकिर नाईक, कहा— इस्लामिक देशों में नहीं होना चाहिए मंदिर

मौसम विभाग के मुताबिक कल राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 6.4, प्रयागराज का 9, बहराइच का 6.0, बरेली का 3.7, मुजफ्फरनगर का 3.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। जबकि इस दौरान आगरा प्रदेश का दूसरा सबसे ठंडा शहर रहा और यहां कोहरे के चलते दृश्यता शून्य रही। वहीं आगरा—लखनऊ एक्सप्रेस—वे, यमुना एक्सप्रेस—वे और दिल्ली नेशनल हाईवे पर कोहरे के चलते वाहन रेंगते नजर आए।

वहीं मौसम विभाग के पूवार्नुमान केंद्र के अनुसार अभी सर्दी की मार बरकरार रहेगी। इतना ही नहीं जनवरी तक बारिश के आसार हैं। इस बीच बादलों की लुकाछिपी बनी रहेगी और दिन में तापमान दो से तीन डिग्री तक गिर सकता है। वहीं बादल होने की जगह न्यूनतम तापमान में दो डिग्री का इजाफा हो सकता है। बताया जा रहा है कि प्रदूषण की वजह से लोगों को कई तरह की दिक्कतें भी हो रही हैं।

इसे भी पढ़ें: हाथरस में हुई घटना ने समाज को किया शर्मसार, डेढ़ साल की बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म