spot_img
Friday, September 17, 2021

CM योगी का बड़ा फैसला, कल्याण सिंह के नाम से जाने जाएंगे ये दो मेडिकल संस्थान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के सम्मान में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा फैसला किया है। लखनऊ में कैंसर संस्थान और बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने का फैसला प्रदेश सरकार ने किया है। इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तक जाने वाली सड़क का नाम रखने का ऐलान किया है। डिप्टी सीएम ने साथ ही ऐलान किया है कि अयोध्या के अतिरिक्त लखनऊ, एटा, प्रयागराज, अलीगढ़, बुलंदशहर में भी एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर ही रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें : वर्दी उतरवाने की धमकी देने वाले पूर्व BSP विधायक सहित 9 लोगों को 7 साल की सजा, जानें मामला

गौरतलब है कि कल्याण सिंह के बेटे एटा से लोकसभा के सांसद राजवीर सिंह (Rajveer Singh) सोशल मीडिया पर सीएम योगी को लेकर काफी भावुक बातें लिखी हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘जिस व्यक्तित्व (योगी आदित्यनाथ) ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए। लखनऊ के अस्पताल से लेकर कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार तक बड़े बेटे की तरह योगी आदित्यनाथ तक हर समय साथ खड़े रहे। मैं इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने सामने नतमस्तक हूं। राजवीर सिंह की फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

21 अगस्त को पूर्व सीएम कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद लखनऊ के SGPGI अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इस बारे में खबर मिली तो तुरंत अस्पताल पहुंचे, जिसके बाद वो पार्थिव शरीर के साथ ही रहे। शनिवार को कल्याण सिंह के घर पर शांति पाठ योगी आदित्यनाथ ने शुरू करवाया, जिसके बाद अगले दिन कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर विधानसभा और बीजेपी कार्यालय अंतिम दर्शन के रखा गया। वहीं उस दिन दोपहर में पूर्व सीएम के पार्थिव शरीर को लेकर उनके गृह ज़िले अलीगढ़ पहुंचे। जहां सभी इंतज़ाम मुख्यमंत्री योगी की ही निगरानी में हुए।

इसे भी पढ़ें : PM मोदी की सौगात: एक नई पहचान के साथ सरकार 38 करोड़ श्रमिकों को देगी रोजगार

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -