लव जिहाद: पहले प्रेम जाल में फंसाया, फिर धर्मांतरण के लिए दोस्त के साथ भेज दिया दिल्ली

51
love jihad

मेरठ। उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून लागू होने के बाद भी हिन्दू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। ऐसा ही एक मामला यूपी के मेरठ जिले में देखने को मिला, जहां कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक ने पहले अपनी शिष्या को प्रेम जाल में फंसाया फिर उसे अपने एक मित्र के साथ दिल्ली भेज दिया, जहां जमा मस्जिद में उसका धर्मानंतरण कराया जाना था। हालांकि धर्मांतरण होने से पहले पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर छात्रा को बरामद कर लिया।

इसे भी पढ़ें:-लव जिहाद कानून पर नसीरुद्दीन शाह ने उठाए सवाल, कहा- यूपी में चल रहा तमाशा

घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक मेरठ के शास्त्री नगर में रहने वाले एक व्पापारी की बेटी को अमान नाम का एक व्यक्ति जो की दूसरे समुदाय का था कोचिंग पढ़ाता था, ने लड़की को प्रेम जल में फंसा लिया। इतना ही नहीं आरोपी ने छात्रा का धर्मांतरण कराने की पूरी व्यवस्था कर ली थी। उसका धर्मांतरण दिल्ली के जामा मस्जिद में होना था, इसके लिए उसने लड़की को अपने के दोस्त के साथ दिल्ली भेज दिया था। मामले की जानकरी मिलते ही हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नौचंदी थाने में हंगामा किया था और अमान को गिरफ्तार करने व आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी।

आरोपी गिरफ्तार

मामले की सूचना के बाद पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अमान की निशानदेही पर छात्रा को बरामद कर लिया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि अमान उसका दिल्ली जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराना चाहता था। फ़िलहाल पुलिस ने छात्रा के बयान के बाद आरोपी के खिलाफ नौचंदी थाने में नए लव जिहाद कानून और अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब सभी बिंदुओं पर बारीकी से छानबीन कर रही है।

इसे भी पढ़ें:-सुप्रीम कोर्ट का लव जिहाद कानून पर रोक लगाने से इनकार, यूपी-उत्तराखंड सरकार का मांगा पक्ष