Saturday, October 16, 2021

दुष्कर्म आरोपी पिता सहित 4 गिरफ्तार, नेताओं के बचाव में उतरीं सपा-बसपा ने की ये मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में नाबालिग छात्रा से उसके पिता, रिश्तेदारों समेत 28 पर दुष्कर्म का मामला अब राजनीति रंग लेने लगा है। पीड़िता ने अपने परिवार के लोगों के आलावा सपा-बसपा जिलाध्यक्ष सहित 28 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। छात्रा का बुधवार को 164 के बयान और मेडिकल कराने के बाद पुलिस ताबड़तोड़ दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने आरोपी पिता, सपा जिला अध्यक्ष तिलक यादव और उसके भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तारियों के बाद बसपा मांग कर रही है कि जब तक मामले की जांच पूरी न हो जाए तब तक कोई गिरफ्तारी न हो। जबकि सपा का कहना है कि जो कुछ भी हो रहा है, सब बीजेपी की साजिश है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, राहुल बोले – निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं

सिविल जज जूनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक गरिमा सक्सेना की कोर्ट में पुलिस ने बुधवार को किशोरी का बयान दर्ज कराया है, जिसके बाद सभी आरोपियों को एसपी निखिल पाठक ने गिफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस का कहना है कि कई आरोपियों के फ़ोन नंबर बंद आ रहे हैं। वहीं कुछ ने राजनीतिक शरण ले ली है। डीआईजी जोगिंदर कुमार ने पीड़िता से मुलाकात करके उसे सुरक्षा और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। एसपी ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वो शासन मामले की जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर सकता है।

पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव उसके भाइयों के खिलाफ दर्ज मुक़दमे का विरोध करने थाने पहुंचे लगभग 150 सपा नेताओ और कार्यकर्ताओं पर भी मामला दर्ज कर लिया है। सपा नेताओं द्वारा दिए गए ज्ञापन में पीड़िता का नाम लिखकर उसे सार्वजनिक कर दिया, जिसके बाद सपा नेता भी पॉक्सो एक्ट में फंस गए हैं।

गौरतलब है कि एक 11वीं क्लास में पढ़ने वाली 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने अपने पिता पर ही दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके पिता सहित कुल 28 लोग बीते करीब चार साल से उससे दुष्कर्म कर रहे थे, जिसमे सपा-बसपा के स्थानीय नेता भी शामिल हैं। इस खबर के सामने आने के बाद प्रदेश में हड़कंप मच गया है।

इसे भी पढ़ें : UP में गहराया बिजली संकट, ऊर्जा मंत्री ने प्रदेश की जनता से की ये अपील

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -