Saturday, October 16, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा : पुलिस को आशीष मिश्रा के खिलाफ मिला अहम सबूत! आरोपी की मुश्किलें बढ़ना तय

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटा आशीष मिश्रा की मुश्किलें बढ़ना तय मानी जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, घटना वाले दिन आशीष मिश्रा घटनास्‍थल पर अंकित दास की फॉर्च्यूनर कार में मौजूद था। पुलिस को आरोपी की मौजूदगी के सबूत मिले हैं। इसके बाद आशीष और अंकित की तलाश शुरू कर दी गई है। क्राइम ब्रांच के सामने आशीष को शुक्रवार सुबह 10 बजे पेश होना था लेकिन वो वो पेश नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें : सीमा पर तनाव : भारत-चीन सैनिकों के बीच LAC पर झड़प, 200 चीनी सैनिकों को लिया गया हिरासत में…

गुरुवार को क्राइम ब्रांच के सामने पुलिस ने आशीष के घर पर हाजिर होने के लिए मकान पर नोटिस चस्‍पा क‍िया था। बताया जा रहा है कि पुलिस जल्द ही आशीष को फरार भी घोषित कर सकती है। पुलिस की कई टीमें लगातार आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही हैं। आरोपी की लोकेशन पहले जहां नेपाल बॉर्डर के पास के पास मिली थी। वहीं शुक्रवार सुबह उत्‍तराखंड में लोकेशन मिली है। यूपी पुलिस ने अब आरोपी की तलाश में उत्तराखंड पुलिस से भी मदद ले रही है।

उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर कहा है क‍ि, मामले से सरकार द्वारा लगातार कार्रवाई कर रही है। दोषी कोई भी हो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी राजनीतिक दल सहानुभूति पाने के लिए इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं, क्राइम ब्रांच के सामने आशीष मिश्रा के पेश न होने पर कहा हमारी सरकार का साफ़ मानना है कि वप दोषी है। दोषी कोई भी हो, उस पर कार्रवाई होगी। उसमें कोई बड़ा छोटा अमीर गरीब नहीं होता।

ज्ञात हो कि, लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। हिंसा को लेकर दर्ज एफआईआर के अनुसार, केंद्रीय मंत्री का बेटा उस कार में मौजूद था, जिससे किसानों को कुचला गया है। इसके आलावा उस पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें : BJP की मुश्‍क‍िलें बढ़ाएंगे नीतीश कुमार! UP विधानसभा चुनाव को लेकर JDU ने क‍िया बड़ा ऐलान

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -