विकास दुबे का एक और वीडियो वायरल, कहा— कोई हमसे लड़ने वाला हो तो बताओ

224

कानपुर। सबका अपना एक दौर होता है, कानपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे का अपना दौर रहा है जो उसकी मौत के बाद अब धीरे—धीरे खत्म हो रहा है। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके कई वीडियो सामने आ चुके हैं। ऐसे में एक और वीडियो आया है जिसमें वह कुश्ती के दौरान चैलेंज कर रहा है। वह कह रहा है कि दंगल हॉक दिया हमने, कोई लड़ने वाला पहलवान हो तो बताओ…। मजे की बात यह है कि जो लोग आज विकास दुबे को अपराधी, विलेन, माफिया आदि बता रहे हैं एक समय था वही लोग उसके लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते थे। हर चीज का अंत होता है, विकास दुबे जैसे अपराधी का अंत हुआ, लेकिन उसने अपने पीछे कई सवालों के जवाब को छोड़ गया।

इसे भी पढ़ें: लोगों के दिल से खत्म हुआ योगी की पुलिस का खौफ, फिर घटी ऐसी गंभीर घटना

गौरतलब है कि 2 जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ हमला बोल दिया था। इस हमले में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसके बाद विकास दुबे अपने गुर्गों के साथ भाग निकला था। उसकी खोज में पूरे उत्तर प्रदेश की पुलिस लगी हुई थी। इसके बावजूद विकास मध्य प्रदेश के उज्जैन महाकाल मंदिर पहुंच गया था, जहां से उसे मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद कानपुर पुलिस और एसटीएफ की टीम उसे कानपुर ला रही थी कि रास्ते में गाड़ी पलट गई। मौके का फायदा उठाकर विकास दुबे भागने की कोशिश करता और पुलिस की गोली का शिकार हो जाता है।

बताते चलें कि बीते दिनों गैंगस्टर विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया था। एनकाउंटर से एक दिन पहले विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार हुआ था। इसके बाद यूपी एसटीएफ और कानपुर पुलिस उसे सड़क मार्ग से कानपुर ला रही थी। कानपुर के करीब पहुंचते ही एसटीएफ की एक गाड़ी पलट गई। विकास दुबे इसी गाड़ी में था। इस दौरान वह मौके का फायदा उठाकर भागने की कोशिश करता है और पुलिस की गोली का शिकार हो जाता है। उधर विकास दुबे के एनकाउंटर पर विपक्षी दल व कई संगठन पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठाते हुए एनकाउंटर को फर्जी बताने का प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा के आरोपी को भाजपा नेता से मिला सम्मान तो शहीद की पत्नी ने कही ये बड़ी बात…