शिकायत दर्ज कराने गई लड़की से इंस्पेक्टर ने की यह डिमांड, वीडियो वायरल होने पर हो रही लीपापोती

207

कानपुर। सरकार की तरफ से पुलिस की छवि सुधारने को लेकर निरंतर प्रयास जारी हैं, लेकिन कुछ पुलिसवाले ऐसे है जिनको पुलिस का स्वच्छ चेहरा रास नहीं आ रहा है। सुधार के नाम पर उत्तर प्रदेश पुलिस को आधुनिक संसाधनों से लैश तो कर दिया गया लेकिन रिश्वतखोरी, अपराधियों से साठगांठ पर कोई अंकुश नहीं लगाया जा सका। इसी का नतीजा है कि आए दिन यूपी पुलिस का विभत्स चेहरा सामने आता रहता है। सोशल मीडिया पर कानपुर की एक लड़की का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक पीड़ित लड़की गोविंद नगर पुलिस स्टेशन के एक इंस्पेक्टर पर एफआईआर दर्ज करने के बदले डांस करने के लिए रात को बुला रहा है।

इसे भी पढ़े: बच्ची के साथ दरिंदगी, पहले गैंगरेप किया, फिर आंख फोड़ दी, जीभ काट ली

जानकारी के मुताबिक लड़की अपने मकान मालिक के भतीजे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए इंस्पेक्टर के पास गई थी। फरियाद लेकर थाने पहुंची 16 वर्षीय लड़की ने वीडियो में आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर ने उसे पुलिस स्टेशन में उसके सामने डांस करने के लिए कहा। बता दें कि लड़की अपने परिवार के साथ गोविंद नगर के डाबौली पश्चिम क्षेत्र में किराए के मकान में रहती है। उसका परिवार “जागरण” पार्टियां करके जीवन यापन करता है। पीड़ित परिवार ने बताया कि वे मकान मालिक के भतीजे के खिलाफ लड़की से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कराने गए थे। वहीं कुछ दिन मकान मालिक ने इन लोगों को जबरन कमरे से निकाल दिया था।

लड़की की मां का आरोप है कि मकान मालकिन का भतीजा अनूप यादव 26 जुलाई को उनके घर में घुस गया और उनके साथ मारपीट की। लड़की की मां ने कहा कि उसकी बेटी 7 अगस्त की रात जब वह बाजार से घर आ रही थी फिर से उसके साथ छेड़छाड़ की गई। इस पर उसकी बेटी ने गोविंद नगर के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा से संपर्क किया। इंस्पेक्टर ने मेरी बेटी से शर्त रखते हुए कहा कि पहले मेरे सामने डांस करो तब वह उसकी शिकायत दर्ज करेगा। इस मामले में गोविंद नगर सर्किल अधिकारी विकास कुमार पांडेय ने बताया कि एक मकान पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले से ही विवाद चल रहा था। उन्होंने कहा कि लड़की के आरोपों में कोई दम नहीं है। वायरल वीडियो में प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि लड़की ने पुलिस पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया है।

इसे भी पढ़े: रिलायंस इंडस्ट्रीज की मालकिन के ये हैं आठ महंगे शौक, आप भी जानें