कानपुर हादसा : तेज बारिश में अनियंत्रित हुई बस, नदी में जा गिरी

0
200
Kanpur

उत्तर प्रदेश के कानपुर में तेज बारिश के दौरान तेज स्पीड से चली आ रही रोडवेज बस अचानक अनियंत्रित होकर पुल से गिरते हुए नदी में जाकर सीधी खड़ी हो गई। रोडवेज बस में सवार यात्रियों की इस हादसे के दौरान दहशत भरा सीन देखकर उनकी सांसे मानो थम सी गई हो। हादसे को देख मौके पर ग्रामीण की भीड़ जमा हो गई बस में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने का प्रयास हो रहा है। उधर सूचना के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार यह हादसा कानपुर से बिल्हौर में जीटी रोड पर हुआ है। हादसा होने की वजह तेज बारिश बताई जा रही है। यह समय तेज बारिश हो रही थी। उस दौरान बस सवारियां लेकर कानपुर से आ रही थी। तभी अचानक अनियंत्रित होने की वजह से बच के चलते हुए अटक नदी की पुलिया से टकराई और नदी में जाकर गिर गई।

हालांकि बस पूरी तरह पलटी नहीं बल्कि नदी में गिर कर सीधे-सीधे खड़ी हो गई बस में सवार यात्रियों की चीख पुकार से दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों ने उन्हें सीढ़ी लगाकर सुरक्षित बस से बाहर निकालना शुरू कर दिया। मौत को इतने नजदीक से देखने के बाद सभी यात्रियों का हाल बुरा था। बस से बाहर निकलने के लिए कोई खिड़कियों के शीशे तोड़ते हुए दिखाई दिया तो किसी ने नदी में छलांग लगाकर अपनी जान बचाई लेकिन उन सब में बस में बैठी महिलाएं बेबस दिखाई दे रही थी।

ग्रामीणों द्वारा बस एक सिरे को रस्सी से बांध दिया गया था जिससे बस नदी में ना गिर जाए। इसके साथ ही महिलाओं को निकालने का भी पूरा प्रबंध किया गया उन्हें सीढ़ियों द्वारा सुरक्षित बाहर निकाला गया।

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अच्छी बात तो यह थी कि उस समय नदी में पानी बहुत कम था जिसकी वजह से सभी यात्री बस से आसानी से सुरक्षित बाहर निकाले जा सके।

इसे पढ़ेकानूनी पचड़े में पड़े सलमान खान और उनकी बहन, इस आरोप में पुलिस ने भेजा समन