Saturday, October 16, 2021

लखीमपुर घटना के विरोध में पत्रकार संघर्ष मोर्चा और भीम आर्मी ने दिया ज्ञापन

- Advertisement -
- Advertisement -

कानपुर देहात। लखीमपुर खीरी में हुई घटना में एक पत्रकार रमन कश्यप की कवरेज करते समय मौत हो जाने व दूसरा पत्रकार घायल हो गया है। पत्रकारों के साथ हुई घटना को लेकर कानपुर देहात पत्रकार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने विरोध जताते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। वहीं, भीम आर्मी ने भी सभी को मुआवजा देने का ज्ञापन दिया है।
यह भी पढ़ें:- गुजरात नगर निकाय चुनावों की सफलता प्रधानमंत्री की जनकल्याणकारी नीतियों का नतीजाः नड्डा

लखीमपुर खीरी में हिंसक झड़प में कई लोगों की मौत हो गई। इनमें कुछ किसान और एक भाजपा नेता और एक पत्रकार भी शामिल है। मारे गए पत्रकार रमन कश्यप की मौत पर जनपद में पत्रकार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमाकांत गुप्ता के नेतृत्व में मोर्चा के पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने महामहिम राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

पत्रकार संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष रमाकांत गुप्ता ने बताया कि लखमीपुर खीरी में पत्रकार के साथ हुई घटना को लेकर एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया है। ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की है कि मृतक पत्रकार के परिवारी जनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता के साथ पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।

वही, सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मृतक पत्रकार के साथ आर्थिक मदद देने में भेदभाव कर रही है जिसका पत्रकार संघर्ष मोर्चा विरोध करेगा। साथ ही चेतावनी दी कि सरकार ने यदि शीघ्र मृतक पत्रकार के परिवारजनों को आर्थिक सहायता नहीं दी तो पत्रकार संघर्ष मोर्चा आंदोलन चलाने के लिए बाध्य होगा। वहीं, सभी राजनीतिक पार्टियां भी लखीमपुर घटना को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है लेकिन पत्रकार की बात कोई नहीं कर रहा है जो अत्यंत दुःखद है। ज्ञापन देने में जितेंद्र यादव, गौरव शुक्ला, विवेक त्रिवेदी, अंशुल सिंह गौड़, कृष्णा, उमंग अग्रवाल, याशीन अली आदि लोग मौजूद रहें।
यह भी पढ़ें:- लखीमपुर हिंसा : गुरविंदर के परिजनों की मांग, दोबारा से हो शव का पोस्टमार्टम

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -