Saturday, October 16, 2021

BJP की मुश्‍क‍िलें बढ़ाएंगे नीतीश कुमार! UP विधानसभा चुनाव को लेकर JDU ने क‍िया बड़ा ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी, कांग्रेस, सपा और बसपा के आलावा बिहार की सत्ता पर काबिज जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) भी चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बिहार विधानसभा परिषद सदस्य उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर यूपी में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा है कि हम एनडीए का हिस्सा हैं और हमारी कोशिश है कि आने वाले चुनाव मिलकर लड़ा जाए लेकिन ऐसा नहीं होता है तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। जेडीयू के इस ऐलान के बाद बीजेपी की टेंशन बढ़ना तय माना जा रहा है क्योंकि बिहार में जहां दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ रहे थे। वहीं यूपी के चुनाव में दोनों दल एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करेंगे।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : कांग्रेस ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें, सपा सहित सभी विपक्षी दल छूटे पीछे

उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि यूपी चुनाव में हमारी प्राथमिकता तो है गठबंधन में चुनाव लड़ना लेकिन अगर बीजेपी से बात नहीं बनी तो हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सियासी पार्टनर मिलने पर अन्य दलों के साथ गठबंधन भी किया जा सकता है। कुशवाहा से जब सवाल पूछा गया कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो उन्होंने कहा कि यह पार्टी की रणनीति है कि इतने सीट पर चुनाव लड़कर सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा जा सके, जिसके तहत पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता मिल जाए।

जेडीयू नेता ने कहा कि, पार्टी को उत्तर प्रदेश में काफी संभावना दिख रही है। कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, जिससे जदयू का संगठनात्मक विस्तार भी होगा। इससे पहले भी केंद्र में एक दूसरे को समर्थन देने वाले दो दलों ने राज्य चुनावों में एक दूसरे के विपरीत जाकर चुनाव लड़ चुके हैं। 2009 में झारखंड के विधानसभा चुनाव में यूपीए में शामिल जेएमएम (झारखंड मुक्ति मोर्चा) ने कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ा था।

इसे भी पढ़ें : सीमा पर तनाव : भारत-चीन सैनिकों के बीच LAC पर झड़प, 200 चीनी सैनिकों को लिया गया हिरासत में…

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -