Friday, October 22, 2021

राहुल-प्रियंका के विरोध में सिख समुदाय ने लगाए पोस्टर, लिखा – सिखों के कातिल…

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में राहुल गांधी के लखनऊ पहुंचे से पहले ही राजधानी में कांग्रेस सांसद के विरोध में होर्डिंग्स लग गई हैं। राहुल गांधी को लेकर सिख समुदाय में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। राजधानी में जगह-जगह इस तरह की होर्डिंग्स लगाई गई हैं, जिसमे 1984 दंगों का जिक्र किया गया है। होर्डिंग में लिखा गया है कि ‘नहीं चाहिए फर्जी साहनुभूति, राहुल गांधी वापस जाओ, प्रियंका गांधी वापस जाओ, सिक्खों के कातिल वापस जाओ, नहीं चाहिए साथ तुम्हारा।’ इन पोस्टर्स में राजेंद्र सिंह बग्गा, अध्यक्ष, गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा, पटेल नगर, आलमबाग, लखनऊ सहित सिक्ख समुदाय के कई लोगों का नाम लिखा है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर से जुड़ा एक और वीडियो आया, शख्स ने बताई घटना की एक-एक बात

राहुल गांधी के नेतृत्व वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति योगी सरकार द्वारा नहीं दी गई है। 3 अक्टूबर की घटना के बाद से जिले में धारा 144 लागू है। वहीं लखनऊ के कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा है कि राहुल गांधी को एयरपोर्ट से बाहर आने नहीं दिया जाएगा। वहीं कांग्रेस सांसद दिल्ली से लखनऊ के लिए निकलने वाले हैं।

Image

दिल्ली से लखनऊ के लिए निकलने से पहले राहुल गांधी ने प्रेस कांग्रेस करके उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद ने कहा है कि ‘देश के किसानों पर बीते कुछ समय से हमले हो रहे हैं। उन्हें जीत के नीच नीचे कुचल कर उनकी हत्या की जा रही है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे पर आरोप लग रहे है लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। किसानों से जो उनका है, उसे छीना जा रहा है। यही वजह है कि आज किसान राजधानी की सीएम पर बैठा हुआ है।

Image

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि ‘मंगलवार को वो लखनऊ में थे लेकिन लखीमपुर नहीं गए। जो किसान लखीमपुर नरसंहार में मारे गए। उनका ठीक से पोस्टमार्टम ठीक भी नहीं हुआ। हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ लखनऊ जाने की कोशिश करेंगे और उसके बाद हम लखीमपुर जाने की कोशिश करेंगे। सरकार किसानों की ताकत को समझ नहीं रही है। धारा 144 लगने पर पांच लोगों के जाने की रोक है लेकिन हम सिर्फ तीन लोग ही जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : अखिलेश यादव के शाहजहांपुर दौरे से बढ़ी प्रशासन की चिंता, अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -