Saturday, October 16, 2021

सच्चाई सामने लाना नहीं चाहती सरकार, मामले की हो रही लीपापोती, प्रियंका के इस कमेंट पर भड़के अखिलेश

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद राज्य की सियासत में उबाल आ गया है। बुधवार को सपा अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर भड़क गए। दरअसल, प्रियंका गांधी बीते दो दिनों से सीतापुर में पुलिस हिरासत में है। लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर उन्होंने कहा था कि सपा और बसपा प्रदेश में संघर्ष करती हुई नहीं दिखतीं। इसे लेकर सपा अध्यक्ष भड़क गए और उन्होंने कहा कि ‘वो कमरे में बंद थीं इसलिए उन्हें हमारा संघर्ष दिखाई नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : तीन दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर राकेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान

ज्ञात हो कि, लखीमपुर खीरी हिंसा के अगले ही दिन प्रियंका को सुबह सुबह लखीमपुर जिले के हरगांव में हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद उन्हें पुलिस ने उन्हें सीतापुर के एक गेस्ट हाउस में ठहराया हैं। सोमवार को ही अखिलेश यादव ने भी जब लखीमपुर जाने की कोशिश की थी तो उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया था। प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सीएम के गृह जनपद गोरखपुर में हत्या होती है। एक कारोबारी को छह पुलिस वाले पीटते हैं, जिसमे पीड़ित की जान चली जाती है।

महोबा के एक ब्राह्मण कारोबारी की हत्या हो गई और आरोपी आईपीएस अधिकारी फरार है। लखिमरपुर में किसानों को कुचल दिया गया। पत्रकार की हत्या कर दी गई। मामले में अब तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार तक नहीं किया गया है।’ सरकार पर आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ‘जब गृह राज्यमंत्री का बेटा ही जब अपराध करेगा तो उसे पकड़ेगा कौन? सरकार ऐसा ही सिर्फ इसलिए कर रही है, जिससे सच्चाई सामने न आ सके।

लखनऊ पहुंचे राहुल
इस बीच लखीमपुर खीरी जाने के लिए राहुल गांधी लखनऊ पहुंच चुके हैं लेकिन उन्हें प्रशासन अपनी कार में ले जाना चाहता है। वहीं राहुल चाहते हैं कि वो अपनी कार से पीड़ितों से मिलने जाएँ। इस वजह से राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट पर ही बैठे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : आशीष मिश्रा ने की फायरिंग, किसानों को गाड़ी से कुचला, दर्ज FIR में लिखी हैं ये बातें

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -