Saturday, December 4, 2021

आधी आबादी पर प्रियंका गांधी की नजर, सरकार बनने पर लड़कियों को मिलेगी स्कूटी और स्मार्टफोन

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव जीत दर्ज करने के लिए कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐलान किया था कि सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी लेकिन गुरुवार को उन्होंने बड़ी घोषणा कर दी है। कांग्रेस महसचिव ने कहा कि आगामी चुनाव के बाद अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेश में 12वीं पास करने वाली लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक की लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें : आर्यन से मिलने के लिए आर्थर रोड जेल पहुंचे शाहरुख खान, 15 मिनट चली मुलाकात

गुरुवार को प्रियंका ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ‘कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।’

लगी चुनावी वादों की झड़ी
उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखे जा रहे हैं। सभी दलों और नेताओं ने जीत हासिल करने के लिए वादों की झड़ी लगा दी है। योगी सरकार जहां उच्‍च शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट मुहैया कराने का वादा कर चुकी है। दूसरी ओर सरकार ने राज्य के युवाओं को तकनीकी सशक्तीकरण करने के लिए निशुल्‍क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है, जिसका लाभ करीब 3000 छात्रों को होगा।

ज्ञात हो कि, सपा ने 2012 के विधानसभा चुनाव में 12वीं पास करने वाले छात्रों को लैपटॉप देने की घोषणा की थी, जिसके बाद हुए चुनाव में पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर चुकी है। वहीं प्रियंका की कोशिश है कि आधी आबादी को आकर्षित किया जाये।

इसे भी पढ़ें : मनीष गुप्ता हत्याकांड : SIT पर नहीं है भरोसा, CBI जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं मीनाक्षी गुप्ता

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -