Saturday, December 4, 2021

2022 में CM योगी को चुनौती देंगे पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर, चुनाव लड़ने का किया ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल लगे हुए हैं। चुनाव के नजदीक आता देख सूबे में सियासत का पारा भी बढ़ता जा रहा है। इस क्रम में ही रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) ने बड़ा करके चौंका दिया है। अमिताभ ठाकुर ने कहा है कि वो आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान रिटायर्ड IPS ने ट्वीट करके किया है। उन्होंने कहा है कि मुझे मेरे कई साथी लगातार उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। इन बातों पर मैंने गंभीरता से विचार किया, जिसके बाद मैंने चुनाव लड़ने का फैसला किया है। मैं निश्चित रूप से उनके खिलाफ चुनाव लडूंगा।

इसे भी पढ़ें : मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में अल्पसंख्यक आयोग ने कानपुर पुलिस कमिश्नर से 72 घंटे में मांगा जवाब

अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा है कि ‘कई साथी कह रहे हैं कि आप योगी जी के खिलाफ चुनाव लड़ जाइए। विचार बुरा नहीं है, वैसे मैं भी जानता हूं कि मुझे वोट बहुत ही कम मिलेंगे, नाममात्र के, क्योंकि मुझमें नेताओं वाले गुण नहीं हैं। पर इतना जरूर है कि उस चुनाव में योगी जी से आचार संहिता का पूर्ण पालन जरूर करवा दूंगा।’ गौरतलब है कि अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जो बिहार के मूल रूप से रहने वाले हैं। राज्य के सात जिलों में वो एसपी का पद संभाल चुके है। अमिताभ ठाकुर की पहचान एक तेजतरर्रार पुलिस अफसर के रूप में रही है। नेशनल आरटीआई फोरम के अमिताभ ठाकुर संस्थापक भी रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी वकील और सामजिक कार्यकर्ता हैं।

अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी फेसबुक के खिलाफ भी एफ़आईआर दर्ज करा चुके हैं। दरअसल फेसबुक पर ‘आई हेट गांधी’ नाम फेसबुक ग्रुप द्वारा महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। एफ़आईआर दर्ज होने के बाद फेसबुक ने उस ग्रुप को प्रतिबंधित जार दिया था। इसके बाद दोनों की काफी तारीफ भी सोशल मीडिया पर हुई थी। 2015 में अमिताभ ठाकुर तब चर्चा में आए जब उन्होंने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने के आरोप लगा दिए थे। इसके साथ एक ऑडियो भी शेयर की थी।

इसे भी पढ़ें : नहीं भूल सकते बंटवारे का दर्द, PM मोदी का ऐलान 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ मनाएगा देश

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -