spot_img
Friday, September 17, 2021

पूर्व बाहुबली सांसद के परिवार ने थामा AIMIM का दामन, ओवैसी ने कहा – पार्टी की जीत, मुस्लिमों की जीत होगी

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में अयोध्या राजनीति का सबसे बड़ा अखाड़ा बन चुका है। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) आयोध्या (Ayodhya) के दौरे पर हैं। जहां वो जिले के आसपास के क्षेत्रों में रैलियां करेंगे। ओवैसी की मौजूदगी में आज कई लोगों ने AIMIM की सदस्यता ली, जिसमे पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद का भी नाम शामिल हैं। पूर्व सांसद के पूरे परिवार ने अपने समर्थकों के साथ AIMIM का दामन थाम लिया है। अयोध्या में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ओवैसी ने कहा कि ‘यूपी में उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी और जीतेगी यानी ‘प्रदेश में मुस्लिमों की जीत होगी।’

इसे भी पढ़ें : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला, राज्यपाल बोले – प्रदेश में हालात चिंताजनक

पूर्व बाहुबली सांसद के परिवार के AIMIM में शामिल होने को लेकर ओवैसी ने कहा कि ‘आपराधिक रिकॉर्ड होने के बाद भी अतीक अहमद को पार्टी से जोड़े जाने के सवाल पर मैं बताना चाहता हूं कि एडीआर रिपोर्ट के अनुसार आपराधिक रिकॉर्ड वाले सबसे ज़्यादा विधिनिर्माता बीजेपी में शामिल हैं। बीजेपी के एक सांसद के खिलाफ तो आतंकवाद का आरोप हैं। ओवैसी ने सीएम योगी ​आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके खिलाफ भी मुकदमे चल रहे हैं।

असदुद्दीन ओवैसी पूर्व सांसद अतीक अहमद का बचाव करते हुए भी नजर आए। उन्होंने कहा कि ‘मुज़फ्फरनगर दंगों में कई बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस हुए लेकिन जो बाद में खारिज हो गए, जिसमे प्रज्ञा, कपिल, कुलदीप, अजय जैसे कुछ नाम चर्चित नेता हैं। वहीं अतीक, मुख्तार अंसारी नाम के नेताओं पर केस चलते ही जा रहे हैं। गौरतलब है कि पूर्व सांसद पर लगभग 90 मामले दर्ज है, जिनमे हत्या, अवैध उत्खनन, जालसाज़ी, रंगदारी और अपहरण शामिल हैं।

ओवैसी तीन दिनों के दौरे पर उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ दलों के नेताओं से भी मुलाकात की है। वहीं वो बसपा और सपा के नेताओं से नहीं मिलेंगे। पिछले चुनाव को भी अगर देखा जाए तो AIMIM खाता भी नहीं खोल पै थी। वहीं ओवेसी 2022 में चुनाव के लिए पार्टी को प्रदेश में मजबूत करने में जुट गए हैं।

इसे भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव 2022 : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को दी गई मिशन UP की जिम्मेदारी, 5 राज्यों के प्रभारियों का BJP ने किया ऐलान

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -