spot_img
Friday, September 17, 2021

बाढ़ का कहर : खनुआ नदी में डूब कर 3 बच्चों की मौत, गांव में छाया मातम

- Advertisement -
- Advertisement -

देवरिया। उत्तर प्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से कई गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। शुक्रवार को देवरिया (Deoria) के खामपार थाना क्षेत्र के खैराट गांव के 3 बच्चों की मौत खनुआ नदी में डूबने की वजह से हो गई है। बताया जा रहा है कि 3 बच्चे खेलते-खेलते नहीं में चले गए, जिसके बाद डूबकर उनकी मौत हो गई। मासूमों की बाद बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। बच्चों के नदी में डूबने की सूचना मिलने पर पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीम गांव में पहुंच चुकी है, जिन्होंने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

इसे भी पढ़ें : राजनीतिक दल बनाने का ऐलान करते ही अमिताभ ठाकुर के घर पहुंची लखनऊ पुलिस

प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। शुक्रवार सुबह गांव पप्पू साहनी का बेटा अंकुश (6), हरेराम साहनी का बेटा मोहित (7), और मनोज साहनी का बेटा बुलबुल (6) खेलते-खेलते घर से लगभग 100 मीटर दूर जिन्‍न बाबा के स्‍थान के पास नदी में चले गए। गांव के किसी भी व्यक्ति की नजर नदी में खेलते बच्चों की ओर नहीं और देखते ही देखते तीनों मासूम नदी के गहरे पानी में डूब गए।

बच्चों को नदी में डूबता देखकर एक ग्रामीण ने शोर मचाया लेकिन जब तक अन्य लोग मदद को आते तब तक बच्चे पानी में डूब चुके थे। इस दौरान बड़ी मश्क्कत के बाद बच्चों को नदी से निकाला गया, जिसके बाद उन्हें परिवार बच्चों को लेकर एक निजी डॉक्टर के यहां ले गए लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक साथ तीन मासूमों की मौत से गांव में मातम छा गया है और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

गौरतलब है कि नेपाल में हो रहे भारी बारिश की वजह से गोरखपुर- बस्ती मंडल की नदियां अपने उफान पर है। लगातार नदियों का जलस्तर बढ़ता जा है। इसकी चपेट में अब तक कई गांव भी आ चुके हैं। नदियों का जलस्तर लाल निशान को पार कर जाने से दोआबा के 52 और कछार के 64 गांवों के लोग दहशत में हैं।

इसे भी पढ़ें : मायावती ने अपने उत्तराधिकारी को लेकर किया बड़ा ऐलान, बताया कौन होगा

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -