‘मेरी करनी का फल‘ लिखकर महिला इंस्पेक्टर ने लगाई फांसी, मौत

1660

बुलंदशहर। नए साल के पहले दिन ही उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से बुरी खबर सामने आई है। यहां सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। महिला इंस्पेक्टर के कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, वह यहां किराए के एक मकान में रहती थी। हालांकि महिला ने सुसाइड नोट में किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। घटना की सुचना मिलते ही पुलिस के आलाअधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने घटना स्थल की फोटोग्राफी भी कराई है। वहीं फरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच के लिए नमूने लिए हैं। पुलिस ने महिला सब इंस्पेक्टर के शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतका सब इंस्पेक्टर की पहचान कुमारी आरजू पंवार के रूप में हुई है। वह शामली जनपद की रहने वाली थीं। वह वर्ष 2015 में यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती हुई थीं।

इसे भी पढ़ें: नई मुसीबत में फंसी टीम इंडिया, तीसरे टेस्ट से पहले रोहित-पंत सहित इन खिलाड़ियों पर लगे गंभीर आरोप

मृतका सब इंस्पेक्टर आरजू पंवार की तैनाती अनूपशहर कोतवाली में थी और यही के कस्बे में किराए के मकान में रहती थीं। गुरुवार शाम सात बजे के करीब वह ड्यूटी से लौटने के बाद वह अपने कमरे में आईं। लेकिन देर रात लगभग 9 बजे तक जब वह खाना खाने के लिए भी कमरे से बाहर नहीं निकलीं तो मकान मालिक उनसे खाना खाने के लिए पूछने गए। उन्होंने आवाज लगाई तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। दरवाजा अंदर से बंद था इसलिए मकान मालिक ने खिड़की से अंदर झांका तो वहां का नजर देखकर वह दंग रह गया। महिला सब इंस्पेक्टर की लाश छत की कुंडी से चुनरी के फंदे से लटकी थी। मकान मालिक ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एसएसपी संतोष कुमार ने घटनास्थल की वीडियो और फोटोग्राफी भी कराई। इस दौरान पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि ये मेरी करनी का फल है। फिलहाल पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के लिए दुखद खबर, इस वरिष्ठ नेता का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक