टायर फटने से खाई में पलटा मवेशियों से भरा कंटेनर, छह लोगों की मौत, कई घायल

103

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में आज सुबह अचानक टायर फटने से तेज रफ्तार कंटेनर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। इस दौरान कंटेनर के नीचे आ जाने की वजह से छह लोगों की दर्दनाक मौत और गई जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं। वहीं 15 मवेशी भी कंटेनर के नीचे आ जाने से कुचल गए हैं। यह हादसा अचानक टायर फटने से हुआ है। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर कंटेनर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें: रात के अंधेरे में बीच सड़क पर दरिंदों ने बेटी के सामने मां से की दरिंगी, तीन गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक यह हादसा गजरौला थाना क्षेत्र में एनएच पर ब्रजघाट चौकी स्थित मोहम्मदाबाद गांव के निकट हुआ है। आज सुबह साढ़े आठ बजे के करीब जयपुर से मवेशियों को लेकर आ रहा कंटेनर डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया चमन जा रहा था। इस कंटेनर में 25 मवेशी लदे थे और 20 से अधिक लोग सवार थे। कंटेनर जैसे ही ब्रजघाट चौकी को क्रास किया तभी मोहम्मदाबाद गांव के निकट अचानक उसका अगला टायर फट गया। टायर फटने की वजह से कंटेनर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। इस दुर्घटना में कंटेनर सवार लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिला। हो—हल्ला होने पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने कंटेनर में फंसे घायलों और शवों को बाहर निकाला। मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। मृतकों की पहचान डिडौली कोतवाली के सहसपुर गांव निवासी अकरम, संभल के असमोली थाना क्षेत्र के ओवरी गांव निवासी मोहम्मद हसन, सानू, नाजिम, सैदनगली थाना क्षेत्र के महदपुर गांव निवासी हरि सिंह और दुली चंद के रूप में हुई है।

इसे भी पढ़ें: बेटी ने प्यार में बाधा बन रहे पिता की कराई हत्या, प्रेमी सहित गिरफ्तार