spot_img
Friday, September 17, 2021

UP : देश के सबसे बड़े पेप्सिको प्लांट का शुभारम्भ करेंगे CM योगी, 5 हजार किसानों की बढ़ेगी इनकम

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मथुरा के कोसी कलां में पेप्सिको प्लांट (PepsiCo Plant) का बुधवार को वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। यह प्लांट 814 करोड़ की लागत से बना है। पेप्सिको का देश में यह सबसे बड़ा निवेश है, जिसमे 1500 से लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। वहीं 5 हजार से ज्यादा किसानों को इससे फायदा होगा। 2017 में बीजेपी की सरकार बनते ही सीएम योगी ने प्रदेश में निवेश को लेकर माहौल बनाना शुरू कर दिया था, जिसके बाद देशी-विदेशी अब खुलकर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश करने आ रही हैं।

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी ने अलीगढ़ सभा को किया संबोधित, तालों और हार्डवेयर को दी नई पहचान, किसानों को बनाएंगे सशक्त

इससे राज्य के युवाओं को भी रोजगार मिलेगा। योगी सरकार की निवेश को लेकर फ्रेंडली नीतियों की वजह से ही पेप्सिको का प्लांट 2 साल से भी कम समय में चालू हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि 1,50,000 टन आलू पेप्सिको ने राज्य से सालाना खरीदेगा। वहीं 30 प्रतिशत कर्मचारी कंपनी महिलाओं को रखेगी।

मुख्यमंत्री आवास पर होगा कार्यक्रम
बुधवार (15 सितंबर) को सीएम योगी पेप्सिकों प्लांट के शुभारम्भ का मुख्यमंत्री आवास से ही करेंगे। कार्यक्रम में सीएम के साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ पेप्सिकों के बड़े अफसर भी मौजूद रहेंगे।

सीएम आवास पर कार्यक्रम बुधवार शाम को आयोजित होगा। गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी सरकार चुनाव से पहले राज्य की जनता को ऐसे कई बड़े दे सकती है। पिछले दिनों प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास किया गया है और आने वाले दिनों में हो सकता है कि राज्य की जनता को ऐसे ही बड़ी सौगातें मिलें।

इसे भी पढ़ें : बड़ा तोहफा : आंगनबाड़ी कर्मचारियों का योगी सरकार ने बढ़ाया वेतन, 3.70 लाख महिलाओं को होगा फायदा

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -