spot_img
Friday, September 17, 2021

दिल्ली पहुंचे CM योगी ने अमित शाह और जेपी नड्डा से की मुलाकात, इन नेताओं के भविष्य को लेकर हुई चर्चा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने कमर कस ली है। मिशन 2022 के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गुरुवार को दिल्ली पहुंचे हैं। जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पर विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक हुई है, जिसमे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), सीएम योगी सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। करीब साढ़े तीन घंटे चली बैठक में विधान परिषद के नामों, मंत्री मंडल के विस्तार सहित अन्य कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई है। चुनाव में जाने से पहले पार्टी राज्य में बड़ा मंत्री मंडल विस्तार कर सकती है, जिसमे समाज के हर वर्ग को जोड़ा जाएगा, जिससे चुनाव में बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।

इसे भी पढ़ें : बीते 5 वर्षों में UP में प्रति व्यक्ति आय हुई दोगुनी : योगी आदित्यनाथ

पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने भी दिल्ली में मुलाकात की है, जिसमे सभी मुद्दों पर चर्चा हुई है। माना जा रहा है कि मंत्री मंडल के विस्तार को लेकर नाम केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिए गए हैं। अब इन नामों पर आलाकमान ने फैसला कर लिया है। वहीँ पिछले दिनों बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों के साथ भी बैठक की थी। निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद ने अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलकर यूपी मंत्रिमंडल में जगह की मांग की थी। सीएम योगी के साथ इसे लेकर भी चर्चा हुई है।

पार्टी मीटिंग में चार विधान परिषद की सीटों पर नाम को लेकर मंथन हुआ। इसमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए जितिन प्रसाद, निषाद पार्टी के संजय निषाद और अपना दल से भी एक नाम है। आगामी तीन महीनों का रोड मैप भी बैठक में तैयार किया गया है। सूत्रों की माने तो पीएम नरेंद्र मोदी के हर माह यूपी में दो से तीन कार्यक्रम, गृहमंत्री अमित शाह के भी दो से तीन कार्यक्रम प्रदेश में रखे जाएंगे। वहीं पार्टी अध्यक्ष अगले सप्ताह ही बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

इसे भी पढ़ें : तालिबान संकट पर बोले रक्षामंत्री, जटिल होती जा रही हैं राष्ट्रीय सुरक्षा की चुनौतियां

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -