Saturday, December 4, 2021

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी, 245 करोड़ की 122 विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश(uttar Pradesh) उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दो दिवसीय दौरे पर आज संतकबीरनगर (Santkabir Nagar), कुशीनगर (KushiNagar) और गोरखपुर (Gorakhpur) के दौरे पर रहेंगे. संतकबीर नगर में लगभग 245 करोड़ रुपये लागत की 122 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। कुशीनगर में 120 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 40 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। सीएम ने इन दोनो जिलों में जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

चुनाव से पहले सीएम योगी विकास योजनाओं को अमली जामा पहनाकर जनता को संदेश देना चाहते हैं. इस क्रम में वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में विकास कार्यों की समीक्षा भी कर रहे हैं.

सबसे पहले वे सुबह 11 बजे संतकबीरनगर में नवनिर्मित जिला कारागार का लोकार्पण करेंगे. साथ ही अन्य योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के अलावा यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इसके बाद दोपहर 1.25 बजे वो कुशीनगर,रामकोला कप्तानगंज तहसील ग्राउंड हेलीपैड का आगमन करेंगे. दोपहर 1.30 बजे से 3.00 बजे तक वो विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास एवं जनसभा करेंगे. दोपहर 3.30 बजे से 5 बजे तक किसान इंटर कॉलेज,सेवरही,कुशीनगर में योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास व जनसभा करेंगे.

बता दें कि संतकबीरनगर में 219.52 करोड़ रुपये लागत की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 25.42 करोड़ रुपये लागत की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। इसी तरह कुशीनगर के रामकोला विधान सभा क्षेत्र में 56 करोड़ 44 लाख 78 हजार रुपये लागत की 19 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें पेयजल से सम्बन्धित जल निगम की 18 परियोजनाएं तथा जिला पंचायत के विश्राम स्थल निर्माण कार्य की परियोजना शामिल हैं। मुख्यमंत्री सेवरही में तमकुहीराज विधान सभा क्षेत्र की 20 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। सेवरही में राजकीय नवीन हाईस्कूल, सरया खुर्द, विकास खण्ड सेवरही का लोकार्पण होगा। सीएम रात्रि विश्राम गोरखपुर में करेंगे।

इसे भी पढ़ें-रविवार, 12 सितंबर राशिफल : वाणी पर रखें संयम, इन राशियों के जातकों को धन लाभ के हैं योग

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -