spot_img
Saturday, September 18, 2021

तालिबान समर्थकों पर बरसे CM योगी, बोले – कत्लेआम का बेशर्मी से कुछ लोग कर रहे हैं समर्थन

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद जहां पूरा विश्व चिंतित है। वहीं भारत में लगातार तालिबान के समर्थन में बयानबाजी हो रही है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान तालिबान का समर्थन करने वालों पर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि ‘अफगानिस्तान में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है लेकिन कुछ लोग तालिबान का समर्थन बेशर्मी के साथ कर रहे हैं।’

इसे भी पढ़ें : तालिबान के हमदर्द बने मुनव्वर राणा, बोले – वो आतंकी नहीं बल्कि…

मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘कुछ लोग महिलाओं के उत्थान की बात करते हैं लेकिन वहीं दूसरी तरह वो तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे लोगों की सच्चाई सबके सामने आनी चाहिए। गुरुवार को विधानसभा में संबोधन के दौरान सीएम योगी अपनी सरकार की योजनाओं को गिनाया और इसके साथ विपक्ष पर भी निशाना साधा।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद जहां भारत सरकार कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है। वहीं उत्तर प्रदेश में नेताओं की लाइन लग गई है, जो खुलकर तालिबान का समर्थन कर रहे हैं और भारत सरकार को सीख दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबानी आतंकियों को आजादी का सिफी बताया है, जिसके बाद उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

इसके आलावा आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी, देवबंद के मौलाना मसूद मदनी, पीस पार्टी के शादाब चौहान और मशहूर शायर मुनव्वर राणा तालिबान के लिए भारत में वकालत शुरू कर चुके हैं। मुनव्वर राणा जहां तालिबान को आतंकी नहीं मानते हैं। वहीं देवबंद के मौलाना मसूद मदनी ने भी तालिबान की वकालत की है।

तालिबान का समर्थन करते हुए मौलाना ने कहा कि तालिबान इस बार बदलकर आया है। उससे भारत सरकार को बात करनी चाहिए और उसे मान्यता दे देनी चाहिए। मौलाना ने अफगानिस्तान में हालात सामान्य होने का दावा करते हुए कहा कि ‘देश में कोई भगदड़ नहीं है, जो काबुल एयरपोर्ट पर हुआ उसकी जिम्मेदारी अमेरिका की है क्योंकि उनके ही कब्जे में अभी एयरपोर्ट है।’

इसे भी पढ़ें : High Court ने बढ़ाई ममता सरकार की मुश्किलें, चुनावी हिंसा की CBI जांच का दिया आदेश

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -