Saturday, December 4, 2021

पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दिया बड़ा तोहफा, पौष्टिक आहार भत्ते में की इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, लिपिक संवर्ग, हेड कांस्टेबल, कॉन्स्टेबल और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का पौष्टिक आहार भत्ता पचीस प्रतिशत बढ़ाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि क्राइम कंट्रोल, कानून व्यवस्था ड्यूटी और क्राइम होने पर मौके पर पहुंचने वाले कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल को सिमकार्ड दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्हें दो हज़ार रुपए प्रतिवर्ष मोबाइल सिमकार्ड भत्ता भी दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : एयरफोर्स का विमान हुआ क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान, वीडियो वायरल

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को हर साल पुलिस स्मृति दिवस आयोजन किया जाता है। इस साल सूबे की राजधानी लखनऊ की पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान शोक परेड का आयोजन हुआ। सीएम योगी को पुलिस की तरफ से शोक पुस्तिका भी दी गई। डीजीपी मुकुल गोयल ने शोक पुस्तिका को मंच से पढ़ा। इस पुस्तिका में बीते एक साल में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों की जानकारी होती है।

पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम के लिए 1 सितंबर 2020 से 31 अगस्त 2021 के बीच शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को भी लखनऊ बुलाया गया था। पिछले एक साल में चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं, जिनके नाम एसआई प्रशांत यादव, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, कांस्टेबल सोनू कुमार और कांस्टेबल हरविंदर सिंह हैं।

आगरा में शहीद हुए थे दो पुलिसकर्मी
आगरा में तैनाती के दौरान 24 मार्च 2021 को विश्वनाथ नाम के अपराधी ने एसआई प्रशांत यादव को तमंचे से गोलीमार कर हत्या कर दी थी। आगरा में ही 8 नवंबर 2020 को सिपाही सोनू कुमार को खनन माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल कर मार डाला था। घटना वाले दिन सोनू अवैध खनन में लगे वाहन को रोकने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान ही बदमाशों ने उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया था। सीएम योगी ने स्मृति दिवस के मौके पर शहीद स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसे भी पढ़ें : आंदोलन के नाम पर सड़क जाम नहीं कर सकते, सुप्रीम कोर्ट ने किसान संगठनों को लगाई फटकार

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -