Saturday, December 4, 2021

CM योगी ने गोरखपुर मंडल के 75 खिलाड़ियों का किया सम्मान, कहा – अच्छे मानदेय पर बहाल होंगे खेल प्रशिक्षक

- Advertisement -
- Advertisement -

गोरखपुर (Gorakhpur) में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को खिलाड़ियों को सम्मानित किया। गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में मंदिर व पूर्वांचल खेल विकास मंच के संयुक्त तत्वावधान में सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिशों से भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अब तक के सबसे बड़े खिलाड़ी दल ने हिस्सा लिया। भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना काल में की प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें : CM योगी आदित्यनाथ का दावा, 5 साल में 5 लाख युवाओं को मिल जाएगी सरकारी नौकरी

भारतीय दल ने ओलंपिक की तारीफ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश में खेल उन्नयन के लिए प्रधानमंत्री की खेलो इंडिया मुहिम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों, समाज और उद्यमियों के सभी लोगों को खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए आगे आना चाहिए। खिलाड़ियों द्वारा खेलों के प्रशिक्षण बहाल करने के अनुरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही खेलों के प्रशिक्षण दोबारा शुरू करने जा रही है। इसके लिए जरूरी आदेश दे दिए गए हैं। इसके आलावा अच्छे मानदेय पर खेल प्रशिक्षकों को बहाल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा में ही श्रेष्ठ करने का अवसर तलाशना पड़ता है, जिसका सबसे बड़ा उदाहरण खिलाड़ी हैं।

गोरखपुर के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘जले में नगीने भरे पड़े हैं, जिसमे से किसी ने अंतरराष्ट्रीय तो किसी ने राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने कहा कि गोरखपुर का सौभाग्य है कि यहां की 3 महिला हॉकी खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व ओलंपिक में कर चुकी हैं। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में गुरु गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ अतुल वाजपेयी, हॉकी की पूर्व ओलंपियन, अर्जुन अवार्ड और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित प्रेममाया, रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित हॉकी की ओलंपिक खिलाड़ी रंजना श्रीवास्तव और प्रीति दुबे की उपस्थिति रहीं।

इसे भी पढ़ें : UP के 24 जिले बाढ़ से प्रभावित, CM योगी ने कहा – हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान की वजह से बिगड़े हालात

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -