Friday, October 22, 2021

तालिबान के कसीदे पढ़ने वाले सपा सांसद के खिलाफ संभल में मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे की तुलना भारत की आजादी से करने के बाद सांसद के खिलाफ संभल की सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हाे गया है। बीजेपी (BJP) के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने सपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

इसे भी पढ़ें : तालिबान के बढ़ते खतरे के बीच CM योगी ने आतंकवाद के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

बयान से पलटे सपा सांसद
तालिबान के पक्ष में सपा सांसद द्वारा दिया गया बयान सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में वायरल हो गया, जिसमे बाद वो ट्रोल होने लगे। लगातार हो रही आलोचना के बाद डा. शफीकुर्रहमान बर्क अपने बयान से ही पलट गए और उन्होंने कहा कि वो इस मामले में सरकार की पॉलिसी के साथ हैं।

संभल (Sambhal) लोकसभा सीट से सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क (Dr. Shafiqur Rahman Burke) ने सोमवार को अपने बयान में कहा था कि ‘हिन्दुस्तान ने जिस तरह आजादी की लड़ाई लड़कर अंग्रेजों से देश आजाद कराया गया था ठीक उस ही तरह वहां भी लोगों ने आजादी हासिल की है।’

डा. शफीकुर्रहमान बर्क के बयान की जब चारों और से आलोचना होने लगी तो मंगलवार को वो अपने बयान से ही पलट गए। मंगलवार को उन्होंने कहा कि ‘मोदी सरकार की तालिबान के मामले को लेकर अब तक कोई पॉलिसी सामने नहीं आई है। सरकार की जो भी पालिसी तालिबान के मामले को लेकर होगी, हम उसके साथ हैं।’

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सपा सांसद ने कहा कि ‘मुस्लिमों के साथ नरेंद्र मोदी सरकार में ज्यादती हो रही है लेकिन फिर भी देश के साथ है मुस्लिम। उत्तर प्रदेश में जिलों के बदले जा रहे नामों को लेकर डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि जनपदों के नाम बदलने से हिंदुस्तान नहीं बदल जाएगा। हिंदुस्तान, हिंदुस्तान ही रहेगा। बीजेपी की ये तुष्टिकरण की पॉलिसी ही उसे ले डूबेगी।

इसे भी पढ़ें : श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -