Saturday, December 4, 2021

BSP ने विधानसभा चुनाव के लिए कसी कमर, पार्टी ने किया बड़ा ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बसपा (BSP) ने कमर कस ली है। पार्टी ने आज 4 प्रवक्ताओं के नामों का ऐलान किया है। बसपा ने अब तक कोई भी आधिकारिक प्रवक्ता नहीं रखा था, जो पार्टी का पक्ष मीडिया के सामने रखे लेकिन चुनाव से पहले मायावती (Mayawati) ने चार प्रवक्ताओं का ऐलान किया है। इससे पहले पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र ही आधिकारिक बयान देते थे। बसपा द्वारा सूबे में ब्राह्मण सम्मेलन किया जा रहा है और सतीश चंद्र मिश्र को ही पार्टी का मीडिया का हेड बनाया गया है। फिलहाल ब्राह्मण सम्मेलन अपने तीसरे चरण में पहुंच चुका है। सम्मेलन के पहले चरण की शुरुआत अयोध्या से हुई और दूसरे चरण की शुरुआत मथुरा में हुई। अब पार्टी चित्रकूट में ब्राह्मण सम्मेलन करने की तैयारी कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें : ओलंपिक पदक विजेताओं से मिले PM मोदी, नीरज चोपड़ा को खिलाया चूरमा, सिंधु को दी आइसक्रीम पार्टी

बसपा ने धर्मवीर चौधरी, सुधीन्द्र भदौरिया, एम एच खान और फैजान खान को पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया है। धर्मवीर चौधरी जाट बिरादरी से आते हैं और वो गाजियाबाद के रहने वाले हैं। जबकि फैजान खान ग़ाज़ीपुर के रहने वाले हैं। वहीं एम एच खान और सुधीन्द्र भदौरिया पार्टी पार्टी की तरफ से न्यूज़ चैनलों की डिबेट में शामिल होते आए हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी बसपा ने चार प्रवक्ता नियुक्त किए थे। यूपी के प्रमुख गृह सचिव रह चुके नेतराम को पार्टी ने प्रवक्ता बनाया था लेकिन उसने यह जिम्मेदारी कुछ दिनों बाद ही पार्टी ने वापस ले ली थी।

पिछले चुनाव में पार्टी की करारी हार हुई थी और बीजेपी ने 14 वर्ष बाद यूपी की सत्ता में वापसी की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा ने गठबंधन किया था, जिसका फायदा बसपा को मिला था। 2014 के चुनाव में बसपा के चुनाव को सूबे में एक भी सीट नहीं मिली थी। वहीं 2019 के चुनाव ने पार्टी ने 10 सीटों पर सीट दर्ज की थी। वहीं सपा के खाते में सिर्फ पांच सीटें गई थीं।

इसे भी पढ़ें : RSS नेता दी तालिबान से सतर्क रहने की सलाह, अमरिंदर सिंह ने की गुरुद्वारे में फंसे लोगों को बचाने की मांग

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -