Saturday, October 16, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा : प्रियंका गांधी ने गेस्ट हाउस के कमरे में लगाई झाड़ू, रॉबर्ट वाड्रा ने कही ये बड़ी बात

- Advertisement -
- Advertisement -

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को सोमवार सुबह 5 बजे लखीमपुर के हरगांव में हिरासत में ले लिया गया है। उन्हें हिंसा के पीड़ितों से मिलने नहीं दिया गया है। प्रियंका को लखीमपुर में हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उन्हें सीतापुर के एक गेस्ट हाउस में ठहराया गया है। प्रियंका गांधी को जिस गेस्ट हाउस में रखा गया है, उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कांग्रेस महासचिव कमरे में झाड़ू लगाती हुईं दिखाई दे रही हैं। वायरल वीडियो 45 सेकंड का है, प्रियंका जिस कमरे में झाड़ू लगा रही हैं, वो खाली पड़ा है। ज्ञात हो कि, प्रियंका को पीएसी की 22वीं बटालियन के गेस्ट हाउस में रखा गया है।

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा ने सभी आरोपों को नकारा, मामले की जांच को लेकर की ये बड़ी मांग

मुझे प्रियंका पर है भरोसा – रॉबर्ट वाड्रा
प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने टीवी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा है कि ‘प्रियंका ने रात में मुझसे बात करते हुए बताया था कि रात में ही लखीमपुर मैं पहुंच जाऊंगी। किसानों की मांग वहां कोई सुन नहीं रहा है। उन पर गाड़ी चढाई गई है। रात में बारिश की वजह से उन्होंने सड़क मार्ग से सफर किया लेकिन उन्हें रोक लिया गया। जब उन्हें पुलिस ने रोका तो उनके पास न तो कोई वारंट था और न ही कोई कागजात थे। मुझे पता है कि प्रियंका पीड़ित परिवार वालों से मिलकर रहेंगी।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद सरकार और किसानों के बीच समझौता हो गया है। योगी सरकार द्वारा मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख रुपए, घायलों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा मिलेगा। वहीं मृतक के परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी और हिंसा की की जांच हाई कोर्ट रिटायर्ड द्वारा की जाएगी।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े 24 लोगों की हुई पहचान, 7 को STF ने हिरासत में लिया

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -