Saturday, October 16, 2021

कार से कुचल कर तीन किसानों की मौत पर बीकेयू आक्रोशित, प्रदेश में चढ़ा सियासी पारा

- Advertisement -
- Advertisement -

लखीमपुर। केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव में होने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले लखीमपुर में हिंसक हंगामा हो गया है। सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन कर रहे किसानों को दो गाड़ियों ने कुचल दिया है। किसानो पर गाड़ियां बीजेपी सांसद के पुत्र ने चढ़ा दी, जिसमें ंतीन की मौके पर ही मौत हो गयी और कई घायल हो गये। सांसद पुत्र आशीष उर्फ मोनू मिश्रा के इस कारनामा से विरोध कर रहे किसान आक्रोशित हो गये। किसानों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसक हंगामे के बाद प्रदेश की राजनीति में सियासी पारा चढ़ने लगा है।

lakhimpur

बीकेयू का दावा तीन किसानों की हुई मौत

भारतीय किसान यूनियन तीखा विरोध जताया है। तीन किसानों की मौत की इस घटना पर भारत किसान यूनियन की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों को गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंद दिया है। सांसद पुत्र आशीष के गाड़ी से कुचले तीन किसानों की मौत हो गई है। तेजेंद्र सिंह विर्क के भी घायल होने की सूचना है। राकेश टिकैत गाजीपुर से निकल रहे हैं।

अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना

इस मामले पर यूपी के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है, कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है। उप्र दंभी भाजपाइयों का जुल्म अब और नहीं सहेगा। यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे। अखिलेश यादव ने किसानों की मौत पर दुःख जताया है।

जयंत चैधरी ने भी किया ट्वीट

जयंत चैधरी ने भी ट्वीट कर लिखा है कि लखीमपुर खीरी से दिल दहलाने वाली खबरें आ रहीं हैं! केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का काफिला आंदोलनकारी किसानों पर चढ़ा दिया गया! २ किसानों की मौत हो गई और कई घायल हैं। विरोध को कुचलने का काला कृत्य जो किया है, साजिश जब गृह मंत्री रच रहे हैं, फिर कौन सुरक्षित है। उन्होंने इस हिंसक हंगामे पर चिंता व्यक्त की है।

पत्रकार पर भी हमला

पत्रकार सुरजीत सिंह चानी पर भी इस दौरान हिंसक भीड़ हमला कर दिया। उन्हें गंभीर चोटें आयी हैं। पत्रकार को लखीमपुर किया गया रेफर। पत्रकार चानी की गाड़ी भी तोड़ी गई।

यह भी पढ़ें-प्रदर्शनकारी किसानों पर बीजेपी सांसद के पुत्र ने चढ़ाई कार तीन की मौत, कई घायल

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -