Friday, October 22, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए BJP कार्यकर्ता को मिलेगा शहीद का दर्जा, ब्रजेश पाठक का ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखीमपुर खीरी। यूपी के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी के मंडल मंत्री शुभम मिश्रा और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर हरिओम मिश्रा के परिवार मुलाकात की। कानून मंत्री ने परिजनों विश्वास दिलाया कि उनके साथ न्याय होगा और उनकी सभी मांगों को पूरा किया जायेगा। ब्रजेश पाठक ने हिंसा में मारे गए जिले के अन्य चार लोगों के परिजनों से मुलाकात नहीं की, जिसमे दो किसान नछत्तर सिंह और लवप्रीत सिंह के आलावा पार्टी के ही कार्यकर्ता श्याम सुंदर निषाद और पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं। गौरतलब है कि हिंसा में मारे गए दो अन्य किसान गुरविंदर सिंह और दिलजीत सिंह बहराइच जिले के निवासी हैं।

इसे भी पढ़ें : BSF के ‘अधिकारों’ पर भिड़े कांग्रेस के दो दिग्गज, कैप्टन बोले – हमें राजनीति से ऊपर उठना होगा

बृजेश पाठक ने कहा कि शुभम उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को रिसीव करने जा रहे थे। उन्हें बीजेपी अपनी पार्टी में शहीद का दर्जा देगी। सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। जल्द जल्द ही मामले को लेकर गिरफ्तारियां होंगी। शुभम के परिवार के साथ भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही खड़ी है। हिंसा में मारे गए अन्य लोगों के परिजनों से मुलाकात के सवाल पर कानून मंत्री ने कहा कि हालात सामान्य होने पर वो उनसे भी मिलने जरूर जाएंगे।

बीजेपी कार्यकर्ता श्याम सुंदर निषाद और पत्रकार रमन कश्यप के परिजनों से भी मुलाकात को लेकर बृजेश पाठक ने कहा कि जल्द उनसे भी मिलने जाएंगे। उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में अभी हालात सामान्य होने पर वो जरूर जायेंगे। एक स्थितियां सामान्य हो जाएं तो वो किसान परिवारों से भी मुलाकात करेंगे।

ज्ञात हो कि, लखीमपुर हिंसा में 8 लोगों की मौत हुई हैं। आशीष और उनके साथियों पर दर्ज एफआईआर के अनुसार, केंद्रीय मंत्री का बेटा उस कार में मौजूद था, जिससे किसानों को कुचला गया है। इसके आलावा उस पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर अंकित दास ने किया खुलासा, आशीष ने कहा था, चलो किसानों को सिखाते हैं सबक, चलाई थी गोली

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -