Wednesday, January 19, 2022

UP Elections : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, CM योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव, इन विधायकों का कटा टिकट

BJP ने सीएम को गोरखपुर सिटी से उतारा है। वहीं प्रयागराज की सिराथु सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को टिकट दिया है।

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को पहली सूची जारी कर दी है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का नाम शामिल है। संगठन ने सीएम को गोरखपुर सिटी से उतारा है। वहीं प्रयागराज की सिराथु सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को टिकट दिया है। पहले चरण के मतदान के लिए बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इससे पहले चर्चा थी कि मुख्यमंत्री अयोध्या से ही चुनाव लड़ेंगे।

दिल्ली में शनिवार को बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और पार्टी के मशसचिव अरुण सिंह ने पहली सूची जारी की है। 57 प्रत्याशियों में पहला सबसे बड़ा नाम सीएम योगी का है। जो पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पहले चरण की 58 सीटों में से 57 के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं। जबकि दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। पार्टी ने 83 मौजूदा विधायकों में से 63 को दोबारा टिकट दिया है, जबकि 20 उम्मीदवारों का टिकट काट दिया।

बीजेपी की पहली और दूसरी उम्मीदवारों की सूची में से 44 ओबीसी, 19 अनुसूचित जाति और 10 महिला उम्मीदवार शामिल हैं. वहीं, सामान्य सीट से अनुसूचित जाति के 1 उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। जबकि अन्य बची हुईं सीटों पर सवर्ण वर्ग के प्रत्याशी को टिकट दिया गया है।

देखें प्रत्याशियों की सूची –

इसे भी पढ़ें : UP Election: BJP को राहत, नहीं हुआ सपा-आजाद पार्टी का गठबंधन, अखिलेश पर चंद्रशेखर ने लगाया बड़ा आरोप

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -