Saturday, October 16, 2021

सत्ता में होगी किसकी वापसी, कौन है UP का सबसे पसंदीदा CM, सर्वे में जनता ने इस पार्टी को दिया पूर्ण बहुमत

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव 2022’ में यह एक ऐसा सवाल है, जो सभी के मन में हैं। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल जुट चुके हैं। वहीं जनता भी चुनाव के मूड में आ चुकी है। नेता चुनाव से पहले जनता की नब्ज टटोलने में लगे हुए हैं। यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में शुरू हुई सियासत के बीच एबीपी न्यूज सी-वोटर ने सर्वे किया है, जिसमे देखने को मिल रहा है कि प्रदेश में बीजेपी दोबारा सत्ता में आ सकती है। सर्वे में पाया गया है कि सूबे की जनता ने दोबारा योगी सरकार पर भरोसा जताया गया है। वहीं लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद बीजेपी की छवि को जरूर नुकसान पहुंचा है।

इसे भी पढ़ें : 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही अपना दल, अनुप्रिया पटेल ने बनाया ये प्लान

बन सकती है बीजेपी सरकार
एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे के अनुसार, आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी 41 प्रतिशत वोट हासिल कर सकती है। जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी रह सकती है, जिसे करीब 32 प्रतिशत वोट, बसपा 15 प्रतिशत, कांग्रेस 6 प्रतिशत और अन्य दलों को 6 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। इन वोट प्रतिशत को अगर सीटों में बदला जाए तो बीजेपी 241 से 249 सीटें जीत सकती है। जबकि सपा के खाते में 130 से 138 सीटें आ सकती है। बसपा को 15 से 19 और कांग्रेस को सिर्फ 3 से 7 सीटें ही मिल सकती हैं।

मुख्यमंत्री के तौर पर कौन कितना पसंद
यूपी की जनता से जब पसंदीदा मुख़्यमंत्री को लेकर सवाल किया गया तो पहले नंबर पर रहे योगी आदित्यनाथ, जिन्हे 41 प्रतिशत वोट मिले। जबकि दूसरे नंबर पर 31 प्रतिशत वोटों को साथ अखिलेश यादव, मायावती को 17 प्रतिशत, प्रियंका गांधी को 4 प्रतिशत, जयंत चौधरी को 2 प्रतिशत और अन्य को 5 प्रतिशत वोट मिले।

लखीमपुर खीरी हिंसा पर जनता की राय
लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर पूछे गए सवाल पर 61 प्रतिशत लोगों का मानना है कि हिंसा केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बयान से ही भड़की। जबकि 39 प्रतिशत लोगों का कहना है कि ऐसा नहीं है। 70 प्रतिशत लोगों का मानना है कि इससे बीजेपी को नुकसान हुआ है। वहीं 30 प्रतिशत लोग ऐसा नहीं मानते हैं।

इसे भी पढ़ें : CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा – श्रीराम को काल्पनिक बताने वाले आज लगा रहे हैं अयोध्या के चक्कर

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -