Saturday, October 16, 2021

हड़कंप : मुफ्त दिए गए बल्ब और बॉक्स में मिली इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, आतंकी साजिश की आशंका

- Advertisement -
- Advertisement -

कौशाम्बी। यूपी के कौशाम्बी में ग्राम उजाला योजना के तहत लोगों को दिए गए बल्ब और बॉक्स में मोबाइल सिम लगा हुआ है। इस खबर के सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। योजना के तहत बल्ब और होल्डर कोखराज के भरवारी कस्बे के रहने वाले अनिकेत केशरवानी को मिला था। उन्होंने बताया है कि उन्हें योजना के तहत फ़ोन आया था। इसके बाद उन्होंने जब बल्ब का होल्डर खोलकर देखा तो वो हैरान रह गए। जब उन्होंने बल्ब के अंदर एयरटेल टेलिकॉम कंपनी का एक सिम लगा हुआ देखा।

इसे भी पढ़ें : आतंकी अशरफ ने पूछताछ में किए बड़े खुलासे, बताया – हाई कोर्ट ब्लास्ट के लिए की थी रेकी

अनिकेत ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पत्रकारों को दी, जिसके बाद मामले की सूचना स्थानीय पुलिस अधिकारियों को दी गई। एसओजी ने बल्ब और होल्डर को फिलहाल कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले की आतंकी कनेक्शन होने शक में भी जांच कर रही है। अनिकेत में बताया है कि 2 लोग आए थे, जो उसे बल्ब और होल्डर देकर गए थे।

ख़ुफ़िया एंजेसियों ने अलर्ट किया है कि दशहरा, दीपावली और मोहर्रम के दौरान आतंकी साजिश रच सकते हैं। ऐसे पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और जांच शुरू कर दी है। कौशाम्बी जिले के भरवारी कस्बे कुछ लोग आए थे, जिन्होंने स्थानीय लोगों को ग्राम उजाला योजना के तहत लोगों को मुफ्त में बल्ब होल्डर दिया थे। इसे जब खोलकर देखा गया तो उसमे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई है, जिसमे एयरटेल का सीएम भी लगा हुआ। डिवाइस में मोबाइल की तरह IMEI नम्बर भी है। इससे पता चलता है कि डिवाइस का इस्तेमाल किसी गलत काम के लिए किया जा रहा था।

अनिकेत ने बताया है कि उसे जो बल्ब नहीं मिला था। वो जल नहीं रहा था, जिसके बाद वो बिजली की दुकान कहा गया। जहां जब बल्ब को खोलकर देखा गया तो सभी चौक गए क्योंकि बल्ब के अंदर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई थी। बताया जा रहा है कि जिले की इंटेलीजेंस टीम उक्त डिवाइस को लेकर जांच के लिए ले गई है। वहीं बल्ब बांटने वाले लड़के का नाम हैदर बताया जा रहा है, जिसकी तलाश जारी है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से की मुलाकात, राहुल बोले – निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -