Friday, October 22, 2021

बस्ती: निर्माणाधीन पचपेडिया मार्ग का सांसद और डीएम ने किया निरीक्षण

- Advertisement -
- Advertisement -

बस्ती: सांसद और जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने निर्माणाधीन पचपेडिया मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होने मार्ग की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि पचपेडिया मार्ग के दोनो छोर पर हाईगेज लगाये ताकि भारी वाहन इस मार्ग से न आने-जाने पाये।
सांसद निधि की धनराशि 1.25 करोड़ रूपये की लागत से निर्माणाधीन पचपेड़िया मार्ग की कुल लम्बाई 900 मीटर तथा चौड़ाई 07 मीटर है। इसे यू0पी0 स्टेट कान्स्ट्रेक्शन एण्ड इन्फ्रास्ट्रेक्चर डेवलपमेन्ट कार्पोरेशन लि0 (यू0पी0 सिडको) द्वारा हाटमिक्स प्लाण्ट से बनाया जा रहा है। इसके अधिशासी अभियन्ता जे0पी0 वर्मा ने बताया कि बरसात के बाद एक माह के भीतर सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेंगा। वर्तमान समय में पहले और दूसरे कोट का कार्य पूरा कर लिया गया है।
Read also:- बस्ती: सपाईयों का हल्लाबोल प्रदर्शन

उन्होने जिलाधिकारी को बताया कि सड़क के एक तरफ नगर पालिका तथा दूसरी तरफ जल निगम की पेयजल पाइप लाईन है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने देखा कि एक स्थान पर पाइप से पानी बह रहा था। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका अखिलेख त्रिपाठी को निर्देशित किया कि दोनो तरफ पेयजल पाईप लाइन का मरम्मत पूर्ण कराये ताकि पानी के कारण सड़क खराब न हो। उन्होने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को भी निर्देश दिया कि बिजली विभाग के खम्भो को सही कराये।

उल्लेखनीय है कि पिछले दो वर्षो से पचपेड़िया मार्ग की स्थिति बहुत खराब थी, इस पर काफी गड्ढे थे तथा आवागमन के लिए कठिन था। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 28 से शहर में स्थित बस अड्डे एंव शहर के अन्य भागों में आने-जाने के लिए यह प्रमुख मार्ग है। उन्होने कहा कि जनता की समस्याओं को देखते हुए उन्होने इसे अपनी सांसद निधि से बनवाने का निर्णय लिया। इसके बन जाने से जनता का आवागमन शुलभ हो जायेंगा।

इसके लिए उन्होने सांसद निधि से 1 करोड़ 25 लाख रुपये आवंटित किया है। कार्यदायी संस्था को अच्छी गुणवत्ता से सड़क बनाने के लिए निर्देशित किया गया है। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियन्ता सिडको जे0पी0 वर्मा, सहायक अभियन्ता एस0पी0 सिंह, ब्लाक प्रमुख राकेश श्रीवास्तव, अनिल दूबे, सभासद आशीष शुक्ला, प्रमोद पांडेय, सन्तोष पांडेय, दिलीप पांडेय, राजेश पाल चौधरी, आकाश शुक्ला, अखण्ड सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
Read also:- पुलिस के हाथ लगा बच्चा चोर गैंग, हुए गिरफ्तार, 3 साल के बच्चे को बेचने का था प्लान

बस्ती से रजनीश कुमार पाण्डेय की रिपोर्ट

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -