Saturday, October 16, 2021

UP: तेज रफ्तार डबल डेकर बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 13 की मौत, कई की हालत गंभीर

- Advertisement -
- Advertisement -

बाराबंकी। राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी (Barabanki) जिले में तेज रफ़्तार डबल डेकर बस और ट्रक में भीषण टक्कर हो गई है। हादसा देवा थाना क्षेत्र के बबुरिया गांव के करीब आउटर रिंग रोड पर हुआ, जिसमे 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं 25 से 30 लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी। दुर्घटना की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। बस और ट्रक की टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक और बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे घायल हुए हैं, जिन्हे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके आलावा गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा : अजय मिश्रा ने अमित शाह से की मुलाकात, मामले को लेकर दी सफाई, जानें क्या कहा…

बीच सड़क आई गाय
आउटर रिंग रोड के किसान पथ पर ट्रक और बस भीषण टक्कर गाय को बचाने की वजह से हुई। डबल डेकर बस सामने से आ रहे बालू से लदे ट्रक से टकरा गई, जिसके बाद मौके पर लोगों की चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को निकाल कर जिला अस्पताल भेजा, जिसमे छह की हालात गंभीर बताई जा रही है। उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख
बाराबंकी में हुए हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। हादसे में घायल हुए लोगों को समुचित उपचार कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। वहीं हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का निर्देश दिया है और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : रेल कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस, 4445 करोड़ की कपड़ा उद्योग की MITRA स्कीम को मिली मंजूरी

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -