Thursday, January 20, 2022

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने CM योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर दिया बड़ा बयान, कहा – उन्हें तो मुस्लिम भी…

बाबरी मस्जिद के पूर्व पैरोकार इकबाल अंसारी कहा कि, मैं सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने का स्वागत करता हूं। अंसारी ने कहा है कि, योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, यह सौभाग्य की बात है। उन्हें मुस्लिम समाज भी वोट देगा क्योंकि वो उनकी ऐसी पहली सरकार है, जिसमे प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। किसी भी परेशानी का सामना मुसलमानों को नहीं करना पड़ा।

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्या। उत्तर प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दलों के नेता जुट चुके हैं। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। इस पर बाबरी मस्जिद के पूर्व पैरोकार इकबाल अंसारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, मैं सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने का स्वागत करता हूं। अंसारी ने कहा है कि, योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, यह सौभाग्य की बात है। उन्हें मुस्लिम समाज भी वोट देगा क्योंकि वो उनकी ऐसी पहली सरकार है, जिसमे प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। किसी भी परेशानी का सामना मुसलमानों को नहीं करना पड़ा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि, सीएम योगी अयोध्या के विकास को और आगे बढ़ाएंगे।

इसे भी पढ़ें : UP Elections : BJP में मची भगदड़ के बीच आया Opinion-Poll, जानें CM योगी क्यों नाराज हैं 36% लोग

बीजेपी के नेतृत्व की गुरुवार की हुई बैठक में सीएम योगी के अयोध्या के अयोध्या सीट से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा हुई लेकिन अब तक इस बारे में कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति अब इस पर अंतिम फैसला लेगी। योगी आदित्यनाथ पांच बार गोरखपुर से सांसद रहे हैं। जबकि अभी वो विधानपरिषद सदस्य है। पार्टी उन्हें अयोध्या से चुनाव लड़वाकर हिंदुत्व के मुद्दे को नई धार देना चाहती है।

इस बीच पार्टी ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की सीटों को लेकर भी फैसला कर लिया है। बताया जा रहा है कि मौर्य को कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। जो उनकी पारंपरिक सीट भी रही है। केशव मौर्य बीजेपी में ओबीसी नेताओं में से एक माने जाते हैं, जिनकी अहमियत अब और ज्यादा बढ़ गई है, जब से स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्मपाल सैनी समेत अन्य ओबीसी नेताओं पर पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है।

सिराथू में पांचवे चरण में मतदान होना है। वहीं डिप्टी सीएम केशव मौर्य को लखनऊ से चुनावी मैदान में उतार सकती है। दिनेश शर्मा को पार्टी ब्राह्मण चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट करेगी, जबकि केशव प्रसाद मौर्य को ओबीसी चेहरा बनाकर चुनावी मैदान में उतरेगी।

इसे भी पढ़ें : समाजवादी पार्टी और आजाद समाज पार्टी का होगा गठबंधन! अखिलेश यादव से Chandrashekhar Azad आज करेंगे मुलाकात

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -