Saturday, October 16, 2021

अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे फ्लैट, योगी सरकार का बड़ा फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का रही है। इस क्रम में ही प्रयागराज में 13 सितंबर 2020 में पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई सरकारी जमीन पर प्रदेश सरकार फ्लैट बनवाएगी। योगी सरकार द्वारा गरीबों के लिए फ्लैट बनवाया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दीपावली से पहले शहरी पीएम आवास योजना के तहत आवास योजना का शिलान्यास किया जा सकता है। योगी सरकार चुनाव से पहले गरीबों को दिवाली गिफ्ट देने की तैयारी कर चुकी है। सरकार द्वारा बनाए जा रहे फ्लैट की कीमत तो सात लाख रुपए होगी लेकिन सरकार द्वारा इन मकानों पर साढ़े तीन लाख रुपए की सब्सिडी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर अंकित दास ने किया खुलासा, आशीष ने कहा था, चलो किसानों को सिखाते हैं सबक, चलाई थी गोली

उत्तर प्रदेश सरकार माफिया के कब्जे से खाली कराई गई सरकारी जमीनों पर अब गरीबों के लिए सस्ते दामों पर मकान या फ्लैट उपलब्ध कराने की तैयारी कर रही है। सरकार ने इसके लिए योजना भी तैयार कर ली है, जिसकी शुरुआत प्रयागराज जिले से होगी। इन आवासों और फ्लैट को गरीबों को आवंटित किया जाएगा। योगी सरकार ने पिछले साल प्रयागराज में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के कब्जे से सरकारी जमीन को खाली कराया था।

अब इस ही जमीन पर सरकार गरीबों के लिए मकान बनाने की योजना पर काम कर रही है, जिसकी पूरी तैयारी राज्य सरकार द्वारा की जा चुकी है। अगर सबकुछ योजना के मुताबिक चलता है तो दीपावली से पहले योगी सरकार इस योजना का शिलान्यास कर सकती है।

योजना को पूरा करने के लिए प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा टेंडर भी जारी कर दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम शहरी आवास योजना के तहत गरीबों के लिए आवास बनाने का आदेश अधिकारियों को दे दिया है। जानकारी के अनुसार इस जमीन पर 76 फ्लैट तैयार किए जाएंगे। सरकार द्वारा फ्लैट बनाने में करीब फ्लैट 6 करोड़ रुपए का खर्च आएगा।

इसे भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए BJP कार्यकर्ता को मिलेगा शहीद का दर्जा, ब्रजेश पाठक का ऐलान

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -