Friday, October 22, 2021

विधानसभा चुनाव 2022 : पर्दे के पीछे चल रही है 2022 की तैयारी, चाचा-भतीजा इस तारीख को कर सकते हैं गठबंधन का ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने करने के लिए अखिलेश यादव ने कानपुर से तो चाचा शिवपाल यादव ने मथुरा वृंदावन से चुनावी रथ यात्रा शुरू कर दी है। पिछले चुनाव की तरह ही चाचा भतीजे चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर तो आए हैं लेकिन रास्ते दोनों के अलग-अलग हैं। इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर चाचा और भतीजे एक हो सकते हैं। इन्ही अटकलों को लेकर जब प्रभातिशील समाजवादी पार्टी के नेता दीपक मिश्रा से मीडिया ने सवाल किए तो उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह यादव जानते हैं कि बीजेपी को सिर्फ सपा के लोग ही रोक सकते हैं। वो लगातार कोशिश कर रहे हैं कि समाजवादियों को जोड़ने की।

इसे भी पढ़ें : 5 साल के बच्चे ने अखिलेश यादव के विजय रथ को दिखाई हरी झंडी, कौन है ये बच्चा!

ज्ञात हो कि, उत्तर प्रदेश की राजनीति के दिग्गज नेता पूर्व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव की हनक सरकार से पार्टी में दिखाई देती थी लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में बदले सभी समीकरणों ने उन्हें पार्टी से दूर कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी प्रभातिशील समाजवादी पार्टी बनाई। उन्हें सभी समर्थकों ने भी सपा का दामन छोड़ दिए। इसका नुकसान सपा को 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में उठाना पड़ा।

राज्य में पिछले दिनों पंचायत चुनाव में दोनों ही दल दोबारा करीब आये। इसकी वजह से ही बीजेपी इटावा में कमल नहीं खिला पाई। इसके बाद लगातार अटकलों का दौर जारी है। इस दौरान शिवपाल खुलकर अखिलेश के साथ मिलकर 2022 के चुनाव लड़ने की बात कर चुके हैं लेकिन अखिलेश यादव की तरफ से खुलकर इस पर कोई बात नहीं हुई है।

वहीं सपा अध्यक्ष इतना जरूर बोल चुके हैं कि वो सभी छोटे दलों से भी गठबंधन करने को तैयार हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द चाचा भतीजे दोबारा एक हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी की मुश्किलें बढ़ना तय है। शिवपाल यादव ने बेटे आदित्य को जसवंत नगर सीट चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इस सीट से मुलायम और शिवपाल जीत दर्ज कर चुके हैं। जबकि शिवपाल इस बार संभल की किसी विधानसभा सीट से लड़ने की तैयारी में हैं।

इसे भी पढ़ें : शर्मनाक : नाबालिग से 28 लोगों ने किया दुष्कर्म, आरोपियों में कई राजनेताओं के नाम शामिल

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -